सरगुजा पुलिस की त्वरित कार्यवाही : आम नागरिकों के समक्ष फरसा लहराकर मोहल्ले वासियों को डरा-धमका रहे आदतन बदमाश को आर्म्स एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर की गई कार्यवाही.

अंबिकापुर, 22 अक्टूबर / आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आसामाजिक तत्वों एवं उपद्रवी तत्वों के विरुद्ध सरगुजा पुलिस द्वारा लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं।  इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि दिनांक 20 अक्टूबर 2024 को थाना गांधीनगर पुलिस टीम को मुखबीर से सूचना मिली थी कि पूर्व चालानी बदमाश संजीत पाल अपने हाथ में लोहे का धारदार फरसा लेकर लहरा कर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सरगवां थाना गांधीनगर के आम नागरिकों को भयभीत कर रहा है।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही कर मौक़े पर पहुंचकर देखा गया कि संदेही संजीत पाल अपने हाथ में लोहे का धारदार फरसा लेकर लहराते हुए आम लोगों को देख लेने की धमकी दे रहा था। आम लोगों द्वारा बताया गया कि पूर्व चालानी आरोपी मोहल्ले में अपना भय व्याप्त करने हेतु लोहे का फरसा लहरा कर आम नागरिकों को भयभीत कर रहा था। पुलिस टीम द्वारा उक्त संदेही की घेराबंदी कर पकड़ कर आरोपी के कब्जे से 01 नग धारदार लोहे का फरसा जप्त कर पूछताछ की गई। आरोपी द्वारा अपना नाम संजीत पाल आत्मज बैजनाथ राम उम्र 38 वर्ष साकिन वसुंधरा बिहार के पास थाना गांधीनगर का होना बताया।

आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर सार्वजानिक स्थान कॉलोनी में लोहे का धारदार फरसा लहराते हुए आम नागरिकों को भयभीत करना स्वीकार किया गया, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से थाना गांधीनगर में अपराध क्रमांक 616/24 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।  प्रकरण का आरोपी पूर्व का आदतन बदमाश है, आरोपी के विरुद्ध पूर्व में भी कई आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपी के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई थी, आरोपी के निरंतर सक्रिय रहने पर पूर्व में युवक के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई थी।

error: Content is protected !!