जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा यातायात जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान ग्राम सुमा में आमजनों एवं 83 ट्रैक्टर चालकों को दी गई यातायात सुरक्षा संबंधी नियमों का विस्तृत जानकारी.

बलौदाबाजार-भाटापारा, 23 अक्टूबर / वर्तमान समय में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, सड़क दुर्घटनों में कमी लाने के लिए जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा यातायात जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जन मानस को शराब पी कर वाहन नहीं चलाने, तेज गति से वाहन न चलाने, मोटर सायकल में तीन सवारी नहीं चलाने, ट्रैक्टर वाहनों को कृषि कार्य में उपयोग करने, सवारी के रूप में उपयोग न करने, रात में चलते समय ट्रेक्टर का दोनों लाइट चालू रखने एवं यातायात सुरक्षा एवं नियमों का पालन करने के संबंध में जानकारी दी गई।

अभी ठंड के मौसम में सड़क मार्ग में कोहरा आदि की स्थिति में धीमे एवं सीमित गति में ट्रैक्टर चलाने हेतु दिया गया निर्देश. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित वाहन चालकों का नेत्र एवं समुचित स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए 83 ट्रेक्टरों में रिफ्लेक्टर पट्टी लगाया गया.

यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा दिनांक 22 अक्टूबर 2024 को ग्राम वटगन में यातायात जागरूकता अभियान-2024 का आयोजन किया गया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार एवं प्रभारी यातायात भाटापारा द्वारा ग्राम सुमा, भाटापारा क्षेत्र के ट्रेक्टर वाहन मालिकों एवं चालको को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी गई तथा कार्यक्रम के दौरान ट्रेक्टरों में रिफ्लेक्टर पट्टी लगाया गया।

error: Content is protected !!