नाबालिग बच्चों को बहला-फुसलाकर पैसे का लाचल देकर काम करवाने वाला आरोपी फ्लाईएस ईंट भट्ठा संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Advertisements
Advertisements

थाना दुलदुला में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 09/2022 धारा 363, 370(3), 370(4) भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध।  

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दुलदुला थाना क्षेत्र निवासी प्रार्थी ने दिनांक 19.01.2022 को थाना दुलदुला में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका 14 वर्षीय पुत्र दिनांक 27.12.2021 को दोपहर 02 बजे घर से बिना किसी को बताये कहीं चला गया था। प्रार्थी ने सोचा कि दोस्तों के साथ कहीं घूमने गया होगा, उसका पुत्र रात को 10 बजे वापस घर आया तथा पूछने पर बताया कि उसके साथ अन्य तीन दोस्तों (सभी नाबालिग) को रामप्रसाद फ्ताईएस ईंटा भट्ठा का संचालक विपतपुर बाजारडांड़ के पास बुलाया और काम करने के बदले पैसे देंगें कहकर लालच देकर बहला-फुसलाकर अपने ईंटा भट्ठा में ले जाकर ईंटा लोड करवाकर ट्रैक्टर में बैठाकर ग्राम करईगुड़ा (झारखंड) ले गया, एवं ईंटा को खाली करवाकर वापस गांव में लाकर रोड के पास छोड़ दिया। नाबालिग द्वारा अपने काम का पैसा मांगने पर संचालक उन्हें पैसा नहीं दिया तथा अपने घर में बताने पर मारपीट की धमकी दिया तथा दुर्व्यव्हार किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी संचालक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।      

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना प्रभारी दुलदुला निरीक्षक संतोष सिंह हमराह स्टॉफ के तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये मुखबीर की सूचना पर पता-तलाश कर आरोपी ईंट भट्ठा संचालक राम प्रसाद यादव को अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी से पूछताछ में उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। मामले में अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी राम प्रसाद यादव उम्र 32 साल निवासी ग्राम विपतपुर थाना दुलदुला को दिनांक 19.01.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।   

प्रकरण की विवेचना करने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक संतोष सिंह, स.उ.नि. हीरालाल बाघव, आर. 687 अलेकसियुस तिग्गा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!