अपने पिता की हत्या करने वाले अपचारी बालक एवं घटना में सहयोग करने वाले अपचारी के 2 साथियों से पुलिस द्वारा पूछताछ उपरांत किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया

Advertisements
Advertisements

चौकी मनोरा में आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 15/2022 धारा 302, 201, 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध। 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 18.01.2022 को चौकी मनोरा क्षेत्र निवासी 40 वर्षीय महिला ने चौकी मनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 17.01.2022 के शाम को लगभग 06ः00 बजे इसके पति के साथ खाना समय पर नहीं बनाने को लेकर लड़ाई-झगड़ा हुआ था। प्रार्थिया को उसका पति द्वारा मारपीट कर घर से भगा देने पर प्रार्थिया पड़ोस में चली गई, उसी दौरान लगभग 07ः00 बजे प्रार्थिया का छोटा पुत्र उम्र 14 वर्ष घर में आकर अपने पिता से मॉं के संबंध में पूछा तो बताया कि तुम्हारी मॉं को घर से निकाल दिया हूं, इसी बात पर गुस्से में आकर 14 वर्षीय बालक ने घर में रखे खाली गैस सिलेण्डर को उठाकर अपने पिता के सिर में पटककर मारकर हत्या कर दिया। बाल अपचारी डर से पहने हुये जैकेट जिसमें खून लगा हुआ था उस जैकेट एवं कुछ कपड़े को अपने 02 अन्य अपचारी साथियों के साथ मिलकर जलाकर नष्ट कर दिया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर चौकी मनोरा में धारा 302, 201, 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान चौकी मनोरा पुलिस स्टॉफ द्वारा पता-तलाश कर उक्त तीनों अपचारियों से घटना के संबंध में पूछताछ उपरांत किशोर न्याय बोर्ड जशपुर के समक्ष पेश किया गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं अपचारियों की पता-तलाश में स.उ.नि. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, आर. 565 इन्द्रजीत बंजारे, आर. 595 मनोज जांगड़े, आर. 551 अषोक मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!