73 वर्षीय नंदकिशोर गुप्ता ने लगवाया प्रीकॉशन डोज का टीका, आम नागरिकों से टीका लगवाने एवं कोविड गाईडलाईन का गंभीरता से पालन करने का किया अपील

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार जिले के स्वास्थ्य कार्यकर्ता, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता और गंभीर बीमारी से ग्रसित 60 वर्ष से ऊपर के हितग्राहियों जिनका द्वितीय डोज के टीके को 9 माह या 39 सप्ताह पूर्ण हो चुका है उन्हें प्रीकॉशन डोज का टीका लगाया जा रहा है। यह टीकाकरण जशपुर के जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाया जा रहा है। प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए ऑनलाईन पंजीयन करवाया जा सकता है साथ ही लाभार्थी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर भी अपना पंजीयन करवा सकते हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभागशत प्रतिशत पंजीयन के लिए निरंतर प्रयासरत है। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा महाभियान चलाकर व  अधिक से अधिक सेशन आयोजित कर लोगों का टीकाकरण कार्य किया जा रहा है।

जिला अस्पताल के आयुष विंग में जशपुर नगरीय क्षेत्र के बाजारडाड़ निवासी 73 वर्षीय श्री नंदकिशोर गुप्ता ने टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर अपना प्रीकॉशन डोज का टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सजगता उपायों का गंभीरता से पालन के साथ ही टीकाकरण भी महत्वपूर्ण है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इससे हमारे शरीर को कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिलेगी। हमारे शरीर में रोगप्रतिरोधक क्षमता का विकास होगा। लाभार्थी श्री नंदकिशोर ने आम नागरिकों से प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन का कोरोना महामारी के नियंत्रण में अपना सहयोग प्रदान करने एवं सभी पात्र हितग्राहियों को अपने नजदीकी  टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका अनिवार्य रूप से लगवाने की अपील की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!