CCTV कैमरा लगाने से अपराधिक तत्व दूर रहते हैं: एसपी विजय अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

बगीचा के व्यापारी संघ एवं गणमान्य नागरिकों की बैठक लेकर पुलिस का सहयोग करने एवं अपने प्रतिष्ठानों के साथ सार्वजानिक स्थानों एवं चौक-चौराहा में उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरा लगाने की अपील की गई

बैठक में साईबर क्राईम, महिलाओं से संबंधित अपराध के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई

CCTV कैमरा से संबंधित टेक्नीकल आवश्यकता होने पर पुलिस विभाग की तरफ से मदद की जायेगी

समदर्शी न्यूज़ जशपुर

पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल (भा.पु.से) के द्वारा जशपुर जिला के तहसील मुख्यालय बगीचा में क्षेत्र के व्यापारियों एवं गणमान्य नागरिकों की स्थानीय विश्राम गृह में एक बैठक ली गई। इस बैठक में बगीचा के प्रमोद गुप्ता, नासिर अली, राजेश अग्रवाल, सुभाश अग्रवाल, आनंद कुजूर, संतोष गुप्ता, ईस्लाम खान, मनोज जायसवाल, नीरज जायसवाल, रामप्रसाद आदि प्रतिष्ठित व्यापारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा बैठक में उपस्थित व्यवसायीगणों, नागरिकों को CCTV कैमरे की उपयोगिता बताते हुये समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, विभिन्न चौक-चौराहा, स्कूलों, पेट्रोल पंप, ढाबा, शहर के प्रवेश एवं निकास द्वारा पर उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरा लगाने का अनुरोध किया गया। ज्वेलरी शॉप एवं मोबाईल शॉप में अनिवार्य रूप से CCTV कैमरा लगाने हेतु कहा गया. इन जगहों में CCTV कैमरा लगाने से अपराधिक तत्व दूर रहते हैं। पुलिस अधीक्षक के द्वारा उपस्थित व्यवसायीगणों को पूर्व से मौजूद CCTV कैमरा की क्षमता बढ़ाने को कहा गया जो रात्रि में भी चल सके एवं अधिक क्षमता के डी.वी.आर. हों। व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों के अलावा मिलजुलकर सभी चैक, चैराहा एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों में 15 दिवस के भीतर उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरा लगाने की सहमति दी गई।

पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित नागरिकों को साईबर क्राइम के संबंध में जानकारी दिया गया, साथ ही महिला संबंधी अपराध के संबंध में जानकारी देते हुये बगीचा क्षेत्र में महिलाओं को आगे रखकर झूठी रिपोर्ट थाना में प्रस्तुत करने के संबंध में चर्चा की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा आने वाले समय में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलित थाना, जागरूकता सभा आयोजित किये जाने की बात कही गई। बैठक में पुलिस विभाग से थाना प्रभारी उप निरीक्षक सकलू राम भगत, स.उ.नि. जयसिंह मिर्रे एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!