जशपुर जिले की महिलाओं के हुनर को मिल रही है पहचान, गौठान से जुड़ी समूह की महिलाएं राजधानी में अपनी हुनर दिखाएंगी

Advertisements
Advertisements

छिन्द कांसा की टोकरी, सुगंधित चावल, ग्रीन टी., च्यवनप्राश और एलईडी बल्ब की प्रदर्शनी लगाई जाएगी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जशपुर जिले के विभिन्न गोठानों में मल्टी एक्टिविटी संचालित किए जा रहे हैं और स्व सहायता  समूह की महिलाएं अनेक गतिविधियों में शामिल होकर आत्मनिर्भर बन रही हैं। 03 फरवरी को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जशपुर जिले के चिन्हांकित स्व सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा अपने हाथों से बनाए जाने वाली सामग्री का प्रदर्शनी लगाएंगी।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मंडावी ने बताया कि जशपुर जिले के वन विभाग, जिला कौशल विकास प्राधिकरण और एन.आर.एल.एम. के संयुक्त प्रयास से महिलाओं का चिन्हांकन किया गया है। जहां महिलाएं सामग्री का प्रदर्शन रायपुर में करेंगी।

वन विभाग अंतर्गत जशपुर विकासखंड के सारूडीह स्व सहायता समूह की श्रीमती मधु तिर्की, श्रीमती विमला एक्का ग्रीन टी और सी.सी.टी. उत्पादक का प्रदर्शनी लगाएंगी, सिनगी स्व सहायता समूह की श्रीमती शकुन्तला उरांव सेनेटाइजर, धनवंतरी स्व सहायता समूह के श्री शिव भगत च्यवनप्राश, वसावलेह, कौचपाक और जिला कौशल विकास प्राधिकरण के अंतर्गत दिव्यांग विजय खलखो, श्री सुनील कुजूर, श्री कुनाल गुप्ता के द्वारा अपने हाथों से तैयार किए गए एलईडी बल्ब का प्रदर्शनी लगाएंगे।

इसी प्रकार एन.आर.एल.एम विभाग के अंतर्गत दुलदुला विकाखण्ड के सुरजमुखी स्व सहायता समूह के द्वारा काजू, कुनकुरी विकाखण्ड के मदर मेरी स्व सहायता समूह की श्रीमती अमिया कुजूर द्वारा सुगंधित चालव और कांसाबेल विकाखण्ड के ज्ञान गंगा स्व सहायता समूह की श्रीमती सुखमनी और श्रीमती सुदोशा बाई के द्वारा छिंद टोकरी का प्रर्दशनी लगाया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!