जशपुर कलेक्टर ने दुलदुला विकासखण्ड के खटंगा और कस्तुरा के स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण, आंगनबाड़ी भवन और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में टेप नल के माध्यम पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

कस्तुरा बार्डर का भी निरीक्षण करके कर्मचारियों को सचेत होकर ड्यूटी करने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज दुलदुला विकासखण्ड के उप स्वास्थ्य केन्द्र खटंगा, कस्तुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र, पंचायत भवन, मनरेगा के डबरी निर्माण कार्य, झारखण्ड बाडर के पास शारदा धाम, रायडीह के सामुदायिक शौचालय और कस्तुरा चेक पोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कस्तुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और अन्य चिन्हांकित भवनों में जल जीवन मिशन के तहत् टेप नल के माध्यम से पेयजल के सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर कुनकुरी एसडीएम श्री रवि राही और दुलदुला जनपद सीईओ उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कस्तुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को दिए गए संस्थागत प्रसव के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं केन्द्रों में बेहतर मिले इसके लिए रात्रि पाली में भी कर्मचारी गंभीरता से अपना कार्य करेंगें, ताकि गंभीर मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं तत्काल मिल सके। उन्होंने मनरेगा के तहत् कस्तुरा के डबरी निर्माण का अवलोकन करते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं साथ ही कस्तुरा बार्डर का निरीक्षण करते हुए अवैध धान परिवहन करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। बार्डर में तैनात ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को सचेत होकर ड्यूटी करने के लिए कहा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!