विभिन्न शासकीय विभाग में नौकरी लगाने एवं स्थानांतरण कराने के नाम पर चार लाख नब्बे हजार रूपये की ठगी करने वाले शातिर आरोपी पुनई ओरम को पत्थलगांव थाना की पुलिस ने रायगढ़ से किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

आरोपी के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में अप.क्र. 03/2021 धारा 420, 406 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध,

जशपुर पुलिस नें आम जनता से शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वालों से बचने की अपील

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना पत्थलगांव क्षेत्र की 27 वर्षीय युवती ने दिनांक 04.01.2021 को थाना में उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसे आरोपी पुनई ओरम द्वारा अपना बड़े अधिकारियों से अच्छे संबंध बताकर इसे विज्ञान सहायक षिक्षक के पद पर नौकरी दिलाने की बात कहकर पैसे की मांग कर रू. 70,000 /- नगद अपने बैंक खाता में जमा कराकर ठगी किया है। प्रार्थिया का नौकरी नहीं लगने से आरोपी से अपने पैसे की मांग करने पर पैसा वापस नहीं किया गया है। आरोपी पुनई ओरम द्वारा प्रार्थिया को विश्वास में लेकर रू. 70,000 /- प्राप्त कर धोखाधड़ी करना पाये जाने से आरोपी के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 420, 406 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान ज्ञात हुआ कि आरोपी पुनई ओरम द्वारा राजीव तिग्गा, उसके भाई रोशन तिग्गा, बहन-आरती तिर्की से कुल रू. 3,90,000 /- एवं विमल तिग्गा से रू. 30,000 /- षिक्षक के पद पर नौकरी लगाने एवं स्थानांतरण कराने के नाम पर ठगी किया गया है। आरोपी पुनई ओरम द्वारा उपरोक्त व्यक्तियों से दिनांक 03.07.2019 से 29.09.2019 के मध्य तक कुल रू. 4,90,000 /-(चार लाख नब्बे हजार रू.) लेकर ठगी किया गया है। उक्त आरोपी घटना कारित कर फरार हो गया था।

आरोपी पुनई ओरम की लगातार पता-तलाश की जा रही थी। इसी दौरान मुखबीर की सूचना पर उसके रायगढ़ में मौजूद होने की सूचना मिलने पर तत्काल थाना पत्थलगांव से पुलिस की एक टीम गठित कर रायगढ़ में जाकर पता-तलाश कर दबिश देकर आरोपी पुनई ओरम को अभिरक्षा में थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी पुनई ओरम उम्र 37 वर्ष निवासी ईला सुकबासुपारा थाना पत्थलगांव को दिनांक 04.02.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी निरीक्षक एन.एल.राठिया, उ.नि. ललित सिंह नेगी, स.उ.नि. एन.पी.साहू, आर. 169 पवन पैंकरा, आर. 616 प्रमोद जोल्हे, की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!