राजनांदगांव जिले में अब तक 23 लाख 15 हजार व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की डोज दी गयी, जिले में द्वितीय डोज के भी 10 लाख टीके लगे

Advertisements
Advertisements

15 से 17 वर्ष के बीच आयु के 86 हजार से ज्यादा टीके लगाये गए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

राजनांदगांव, जिले में अब तक 23 लाख 15 हजार 375 व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण किया जा चुका है। द्वितीय डोज 10 लाख 3 हजार 384 व्यक्तियों को दी गयी है l  कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में जिले में वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है। जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पात्र हितग्राहियों को दिये गये लक्ष्य के विरूद्ध शत प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज एवं 85 प्रतिशत लोगों को द्वितीय डोज प्रदाय की गई है।

शासन के दिशानिर्देशानुसार दिनांक 31 जनवरी 2022 से 15-18 आयु वर्ग के बच्चों को कोवैक्सीन की द्वितीय डोज लगायी जा रही है। इसी प्रकार हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाईन वर्कर एवं 60 व 60 से अधिक आयु वर्ग के 16 हजार 835 लोगों को प्रिकाशन खुराक दी गई है। उल्लेखनीय है कि जिले में वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण केन्द्रों एवं घर-घर जाकर टीकाकृत किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कोरोना से सुरक्षा के लिये जिलेवासियों से टीकाकारण का आग्रह किया है। ऐसे नागरिक जिन्होंने अब तक टीका नहीं लगाया है, वे यथाशीघ्र टीका लगवायें एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथलेश चौधरी ने बताया कि सभी पात्र आयु वर्ग के नागरिकों हेतु प्रथम, द्वितीय एवं प्रिकाशन डोज के लिये अधिक से अधिक टीकाकरण केन्द्रों की स्थापना की गई है। ताकि लोगों को शीघ्रता से टीकाकृत किया जा सके। जिन हितग्राहियों द्वारा निर्धारित समयावधि के बाद द्वितीय खुराक नहीं ली गई है उनसे अपील है कि वे नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में आकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपना द्वितीय डोज अनिवार्यतः लेवें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!