कृषक की अनुमति के बिना काट रहे थे फसल, विरोध करने पर टांगी से हमला कर कृषक को किया गंभीर घायल और हो गये फरार, पुलिस ने जंगल से 1 नाबालीग सहित 3 लोगो को किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

ग्रामीण से गाली-गलौज कर हत्या के प्रयास के मामले में फरार 2 आरोपियों को चौकी पण्ड्रापाठ पुलिस ने चुंदापाठ जंगल से गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

उक्त मामले में एक 17 वर्षीय अपचारी बालक से पूछताछ उपरांत किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया

आरोपियों के विरुद्ध चौकी पण्ड्रापाठ में 294,506,323,34, 307 भा. द.वि. के तहत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि  चौकी पण्ड्रापाठ थाना बगीचा क्षेत्रान्तर्गत प्रार्थी मनीजर राम ने दिनांक 19-11-2021 को चौकी आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके घर से कुछ दूरी पर खेत मे लगे उसके हिस्से की धान के फसल को आरोपीगण-ननका राम, जोखन राम एवं एक 17 वर्षीय अपचारी बालक द्वारा एक राय होकर प्रार्थी की अनुमति के बिना काट रहे थे। जिस पर प्रार्थी मनीजर राम के पिता सुले राम के द्वारा आपत्ति करने पर आरोपियों द्वारा उसे गाली गलौच देते हुए सुले राम के सिर में टंगिया से वार कर प्राण घातक चोंट पहुंचाकर घायल कर दिए थे एवं बीच-बचाव में आये प्रार्थी की माँ तथा भाई से भी आरोपियों द्वारा मारपीट की गई थी। प्रकरण में आरोपीगण फरार थे।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर आरोपियों के चुदापाठ सुलेशा के जंगल में होने की सूचना मिलने पर चौकी पण्ड्रापाठ पुलिस द्वारा कार्यवाही कर दबिश देकर आरोपियों को अभिरक्षा में लिया गया पूछताछ में आरोपियों द्वारा उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया गया। के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से प्रकरण के आरोपीगण 1- ननका राम उम्र 50 वर्ष निवासी चुंदापाठ , 2-जोखन राम उम्र 51 वर्ष निवासी चुंदापाठ चौकी पन्ड्रापाठ को दिनांक 04-02-2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया, हम घटना में शामिल अपचारी बालक को पूछताछ उपरांत किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया।

उक्त प्रकरण की विवेचना एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में सहायक उपनिरीक्षक जोशिक राम कुर्रे, प्र.आर. 390 कृपा सिंधु तिग्गा, प्र.आर. प्रकाश नारायण बाजपेयी, आर. 678 कैफस कुजूर, 753 तिलक साय, 445 दाऊद एक्का, 443 प्रितम  टोप्पो,  572 आनंद मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!