संचालन के 10 वर्षों के भीतर आईआईएम रायपुर प्रबंध संस्थानों की सूची में 15 वें स्थान पर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर

अपने संचालन के 10 वर्षों के भीतर, आईआईएम रायपुर ने नई ऊंचाइयों को हासिल किया है और आईआईएम की सूची में 15 वें स्थान पर है। नई पीढ़ी के सभी आईआईएम के बीच अनुसंधान में पहले  स्थान पर है और शिक्षा मंत्रालय की एनआईआरएफ रैंकिंग 2021 के अनुसार भारत में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूलों में इसे 15 वां स्थान प्राप्त है। ।

आईआईएम रायपुर के प्राध्यापकों द्वारा उच्च गुणवत्ता प्रबंधन के साथ ही अनुसंधान पर निरंतर ध्यान देने के कारण यह संभव हुआ। आईआईएम रायपुर का प्रत्येक प्राध्यापक के अनुपात में अनुसंधान कार्य नए आईआईएम में सबसे अधिक है। इस संस्थान ने प्लेसमेंट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले 10 वर्षों से आईआई एम रायपुर ने पिछले 2 शैक्षणिक वर्षों में कोविड से संबंधित चुनौतियों के बावजूद साल दर साल औसत वेतन वृद्धि के साथ 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाए रखा है।

आईआईएम रायपुर ई-लर्निंग कार्यक्रमों और कार्यकारी शिक्षा पर भी बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है और वर्तमान में 700 से अधिक छात्र विभिन्न विषयों में इस संस्थान द्वारा पेश किए गए विभिन्न लघु और लंबी अवधि के कार्यक्रमों में शामिल  हैं। पिछले 2 वर्षों में, कोविड की चुनौतियों के बावजूद, देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों के 1000 से अधिक छात्रों और अधिकारियों ने ऐसे कार्यक्रमों से लाभ उठाया है और रोजगार के विभिन्न स्तरों पर अपने प्रबंधन कौशल और ज्ञान को अद्यतन किया है। आईआईएम रायपुर ने अपने सभी हितधारकों, कॉर्पोरेट भागीदारों, राज्य सरकार, शिक्षकों और कर्मचारियों को अपने विकास मेंकिये गए योगदान के लिए धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!