मुख्य सचिव ने कानून व्यवस्था, चिटफंड कम्पनियों पर कार्रवाई, आदिवासियों के प्रकरणों की वापसी और धान खरीदी के संबंध में ली समीक्षा बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में कानून व्यवस्था, चिटफंड कम्पनियों पर कार्रवाई, आदिवासियों के प्रकरणों की वापसी और धान खरीदी की समीक्षा की गई। बैठक में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, छत्तीसगढ़ के समस्त संभागीय आयुक्त, रेंज पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हुए। बैठक में गृह विभाग एवं पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। साथ ही जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष से कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में श्री जैन ने अधिकारियों को धान खरीदी के कार्य सम्पन्न होने के पश्चात सभी धान खरीदी केन्द्रों में खरीदे गए धान की सुरक्षा के उपाय भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस हेतु समितियों के भण्डारित धान का स्टॉक सत्यापन कराने की बात कही। उन्होंने राज्य में बारिश की संभावना को देखते हुए धान को बारिश से बचाने हेतु आवश्यक तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिए। श्री जैन ने चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्की के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही कंपनियों के संचालकों की  संपत्तियों की जानकारी प्राप्त कर संपत्ति की कुर्की की कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने कहा कि चिटफंड कंपनियों पर लगातार कार्रवाई से इनकी गतिविधियों पर लगाम लगेगी।

इस दौरान उन्होंने कानून-व्यवस्था, अपराध की स्थिति और यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्थ बनाने के प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने अपराधों के नियंत्रण के लिए पुलिस को सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने बेसिक पुलिसिंग को मजबूत करने, नागरिको में ट्रैफिक सेंस विकसित करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्राथमिकता से ध्यान देने के साथ ही जिले में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सभी अधिकारियों को अपनी सूचना तंत्र को सक्रिय करने की बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!