मरकाम के बयान से भूपेश बघेल की नीयत का पर्दाफाश : जब गंगाजल हाथ में लिया था तब क्या 60 फीसदी क्षेत्र अनुसूचित नहीं था?- विष्णुदेव साय

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस की शराबबंदी की मंशा नहीं है, अवैध कमाई से तर हो रहे हैं – भाजपा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा अम्बिकापुर में दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मरकाम के बयान से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नीयत का पर्दाफाश हो गया है कि कांग्रेस सरकार शराबबंदी लागू करने का कोई इरादा नहीं रखती। अवैध शराब से बेहिसाब कमाई हो रही है जिसका नशा सिर चढ़कर बोल रहा है। जब चुनाव के समय शराबबंदी लागू करने गंगाजल हाथ में लिया था तब क्या 60 फीसदी क्षेत्र अनुसूचित नहीं था जो अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के मुंह से यह कहलवाया जा रहा है कि राज्य में 60 प्रतिशत अनुसूचित क्षेत्र है। आदिवासी संस्कृति में महुए के फूल से लेकर सोमरस तक से तर्पण किया जाता है, ऐसे में 60 प्रतिशत क्षेत्र में शराबबंदी संभव नहीं, 40 प्रतिशत क्षेत्र में सरकार क्या निर्णय लेती है वह सरकार जाने। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का बयान यह जाहिर कर रहा है कि वे प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री की मंशा से वाकिफ करा रहे हैं कि शराबबंदी लागू नहीं हो सकती। संगठन का काम सरकार की नीतियों को जनता के बीच ले जाना होता है। सत्ताधारी दल के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सरकार की नीतियां और नीयत ही उजागर कर रहे हैं।

  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस ने जनता को झूठ का पुलिंदा पकड़ाते समय गंगाजल हाथ में लेकर जितने भी वादे किये, सबसे मुकर गई। शराबबंदी लागू करने का वादा भी इनमें शामिल है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की यह जिम्मेदारी है कि वे कांग्रेस की सरकार से घोषणा पत्र का पालन कराएं। क्या वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यह पूछेंगे कि 40 फीसदी सामान्य हिस्से में शराब बंदी कब लागू करेंगे और अनुसूचित क्षेत्र में देशी विदेशी मदिरा का धंधा बंद करेंगे कि नहीं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!