शादी के आनंद में भूल गये नियम, पहूंच गई पुलिस और याद दिलाया कानून और 3 के विरूद्ध कर दी कार्यवाही……जाने क्या है मामला

Advertisements
Advertisements

बिना अनुमति के एम्पलीयर सिस्टम से काफी तेज ध्वनि में साउंड सिस्टम बजाने वाले 3 अनावेदकों के विरूद्ध सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस द्वारा कानूनी कार्यवाही की गई

अनावेदकों से एम्पलीयर सिस्टम जप्त कर सभी आरोपियों के विरूद्ध धारा 15 कोलाहल अधिनियम् के तहत् कार्यवाही की गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

दिनांक 12.02.2022 के रात्रि में थाना सिटी कोतवाली जशपुर को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम बघिमा स्थित दो अलग-अलग घर के शादी कार्यक्रम में काफी तेज ध्वनि में साउंड सिस्टम बज रहा है, इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी जशपुर हमराह स्टॉफ एवं गवाहों के मौके पर जाकर तस्दीक करने पर सत्येन्द्र भगत उम्र 30 साल निवासी टिकैतगंज को साउंड सिस्टम बजाते हुये पाया गया एवं पास के ही एक अन्य घर के शादी कार्यक्रम में काफी तेज ध्वनि में साउंड सिस्टम सुनील राम उम्र 20 वर्ष निवासी टिकैतगंज के द्वारा बजाना पाया गया। दोनों अनावेदकों से पूछताछ कर साउंड सिस्टम बजाने के संबंध में अनुमति दस्तावेज पेश करने हेतु कहा गया, अनावेदकों के द्वारा कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं किया गया। अनावेदक सत्येन्द्र भगत एवं सुनील राम के द्वारा कोलाहल अधिनियम् की धारा 15 का उल्लंघन करना पाये जाने पर मौके पर गवाहों के समक्ष अनावेदकों के कब्जे से 1-1 नग एम्पलीफायर को जप्त कर अनावेदकों के विरूद्ध कोलाहल अधिनियम् के तहत् इश्तगाशा तैयार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

दिनांक 13.02.2022 के रात्रि में थाना सिटी कोतवाली जशपुर को सूचना मिली कि ग्राम जुरगुम का रहने वाला जगरनाथ राम नामक व्यक्ति काफी तेज ध्वनि में साउंड सिस्टम बजा रहा है। सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे हमराह स्टॉफ एवं गवाहों के मौके पर पहुंचकर तस्दीक करने पर जगरनाथ राम को साउंड सिस्टम बजाते हुये पाया गया। अनावेदक जगरनाथ राम से पूछताछ कर साउंड सिस्टम बजाने के संबंध में अनुमति दस्तावेज पेश करने हेतु कहा गया, जगरनाथ राम द्वारा कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं किया गया। अनावेदक जगरनाथ राम के द्वारा कोलाहल अधिनियम् की धारा 15 का उल्लंघन करना पाये जाने पर मौके पर गवाहों के समक्ष अनावेदक के कब्जे से एक नग एम्पलीफायर को जप्त कर आवेदक के विरूद्ध कोलाहल अधिनियम् के तहत् इश्तगाशा तैयार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।              

अनावेदकों के विरूद्ध कार्यवाही करने में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, प्र.आर. लेबिट कुजूर, आर. नारायण राम, स.आर. रवि राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।      

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!