जीरो पावर कट का तमगा छीनने पर भाजपा ने कहा प्रदेश में विकास की जगह विनाश हो रहा है नतीजे दिखना शुरू हुए

Advertisements
Advertisements

जीरो पावर कट का तमगा छीनने पर भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष बोले कांग्रेस राज्य को रिवर्स गियर पर चला रही है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के शासनकाल में जिस छत्तीसगढ़ को बिजली उत्पादन और आपूर्ति के मद्देनज़र ज़ीरो पॉवर कट स्टेट का गौरव हासिल हुआ था, उस छत्तीसगढ़ को हर मोर्चे पर नाकारा साबित हो चुकी प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बिजली कटौती वाले देश के पाँच राज्यों में शुमार कर देने का शर्मनाक कृत्य किया है। श्री साय ने प्रदेश के ज़ीरो पॉवर कट का तमगा छिन जाने के लिए अपने निकम्मेपन पर बजाय शर्म महसूस करने के प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री रवीन्द्र चौबे इसे राजनीति-प्रेरित बताकर प्रदेश सरकार के मानसिक दीवालिएपन का परिचय दे रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में 539.40 घंटे और शहरी क्षेत्रों में 50.45 घंटे की औसत कटौती की जानकारी राज्यसभा में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने दी है। तथ्य और सत्य को झुठलाकर अपनी विफलताओं का ठीकरा दूसरों के मत्थे फोड़ना राजनीतिक कुंठा की शिकार कांग्रेस सरकार की नियति हो चली है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश सरकार को अपने झूठ का रायता फैलाते समय इस बात का होश ही नहीं रहता कि प्रदेश में सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं की संख्या में भारी इज़ाफ़े के बावज़ूद कोई नया सरकारी बिजली संयंत्र नहीं लगने की बात बिजली विभाग के अधिकारी कह रहे हैं। पिछले साल 240 मेगावाट का संयंत्र भी बंद हो गया है तथा अभी एक और संयंत्र को बंद करने की तैयाारी चल रही है! श्री साय ने कहा कि मांग के अनुरूप बिजली उत्पादन क्षमता बढ़ाने के बजाय प्रदेशभर को बिजली की घोषित-अघोषित कटौती के ज़रिए अंधकार युग में धकेलने वाली प्रदेश सरकार अब बिजली को लेकर अनर्गल बयानबाजी कर रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है, हमसे सिर्फ़ हर चीजें छिनती जा रही हैं और छत्तीसगढ़ रिवर्स गियर पर है। नया तो छत्तीसगढ़ को कुछ मिल नहीं रहा है, उल्टे जो कुछ हासिल था, वह भी कांग्रेस की यह प्रदेश सरकार बर्बाद करने और लुटाने में ही लगी है। श्री साय ने कहा कि ज़ीरो पॉवर कट स्टेट का तमगा छिन गया है, किसानों को बिजली नहीं मिलने से खेती-किसानी का काम प्रभाावित हो रहा है, लोगों के ज़रूरी काम प्रभावित हो रहे हैं। जब तक प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में रहेगी, बर्बादी के अलावा छत्तीसगढ़ को कुछ हासिल नहीं होने वाला है। श्री साय ने कहा कि केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ रूदाली-रूदन करने और मंत्रियों से झूठ कहलवाकर प्रदेश सरकार अपने शर्मनाक कृत्यों पर पर्दा नहीं डाल सकेगी। प्रदेश सरकार केंद्र से अवार्ड मिलने पर तो यह कहकर कि, भाजपा की सरकार हमें हमारे अच्छे काम के लिए अवार्ड दे रही है,  फूलकर कुप्पा हुई जाती है तो अब ज़ीरो पॉवर कट स्टेट का तमगा छिन जाना उसे राजनीति-प्रेरित और ख़राब क्यों लग रहा है?

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!