अवैध कोल स्टाक पर खनिज विभाग की छापामार कार्रवाई, लगभग 50 टन कोयला और एक ट्रैक्टर जप्त

Advertisements
Advertisements

अवैध खनिज उत्खनन- परिवहन पर जिला प्रशासन की कार्रवाई जारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देशानुसार जिले में अवैध खनिज उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिए लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में 18 फरवरी की रात्रि लगभग 11:30 बजे खनिज विभाग ने अवैध कोल स्टॉक पर छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में लगभग 50 टन अवैध कोयला और परिवहन में संलग्न एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया है।

उपसंचालक  खनिज प्रशासन एस.एस. नाग ने बताया कि ग्राम मलगांव हरदीबाजार में अवैध कोल स्टॉक की जानकारी मिलने पर खनिज उड़नदस्ता दल द्वारा उक्त स्थल पर दबिश दी गई। उड़नदस्ता दल द्वारा मौके पर लगभग 50 टन अवैध कोयला और एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया। श्री नाग ने बताया कि उक्त कोयला को दीपका कोयला खदान से चोरी कर दूसरे राज्यों में तस्करी किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि उक्त अवैध कोयला  तस्करी का कार्य प्रहलाद सिंह, गुल्लू यादव  एवं विशाल सिंह कोल तस्करों द्वारा संचालित किए जाने का संदेह प्रतीत होता है ।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खनिजों के अवैध उत्खनन और परिवहन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी तारतम्य में कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले में अवैध खनिज पर निगरानी रखते हुए कड़ी कार्रवाई  करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खनिज विभाग द्वारा अवैध खनिज पर लगातार कार्रवाई की जा रही हैं।

खनिज विभाग को हरदीबाजार क्षेत्र के मलगांव में बड़े पैमाने पर कोयले का स्टाक जमा कर बाहर भेजे जाने की सूचना मिली थी। जिस पर देर रात ही खनिज विभाग की टीम ने मौके पर छापामार कार्रवाई की और मौके से लगभग 50 टन कोयला के साथ अवैध कोयला परिवहन में संलग्न एक ट्रैक्टर को जप्त किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!