प्रीतेश, अमित समेत भाजयुमो नेताओं ने यूक्रेन से लौटे 14 छात्रों का रायपुर विमानतल पर किया स्वागत

Advertisements
Advertisements

सकुशल लौटे छात्र-छात्राओं ने कहा- यूक्रेन से सुरक्षित वापसी के अभियान का पूरा श्रेय भारत सरकार व प्रधानमंत्री मोदी के दबंग व कुशल नेतृत्व को; प्रधानमंत्री मोदी व भारत सरकार के प्रयासों की सराहना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी द्वारा यूक्रेन में फँसे भारतीय छात्र-छात्राओं की सहायता हेतु गठित समितियों की श्रृंखला में छत्तीसगढ़ प्रदेश समिति के सह-प्रभारी प्रीतेश गांधी के साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, प्रदेश मंत्री अमित मैशेरी, भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष यादव, मंडल अध्यक्ष नरेश पिल्लै, सुनील शुक्ला, अश्वनी विश्वकर्मा, विकास शुक्ला, विशाल सिंह, आयुष महापात्र, हर्षित शर्मा आदि ने शनिवार को रायपुर स्थित स्वाामी विवेकानंद विमानतल पर पहुँचकर यूक्रेन से लौटे अनुषा ताम्रकार, विभूति श्रीवास्तव, अंजलि ताम्रकार समेत धमधा, राजनांदगाँव, बेमेतरा व अन्य स्थानों के 14 छात्र-छात्राओं का भावभीना स्वागत किया और उनकी सकुशल वापसी पर प्रसन्नता व्यक्त की।

सभी छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव साझा करते हुए यूक्रेन में फँसे भारतीय छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी के प्रधानमंत्री श्री मोदी व भारत सरकार के प्रयासों की सराहना कर आभार व्यक्त किया और कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आज विश्वपटल पर भारत की मज़बूती दृष्टिगत हो रही है, विश्व में भारत के राष्ट्रीय ध्वज का मान बढ़ा है और हमारे पासपोर्ट पर कोई उंगली नहीं उठा सकता। यूक्रेन में वापसी के लिए सुरक्षित आवाजाही की सुविधा हमें मिली। छात्र-छात्राओं ने कहा कि यूक्रेन से सुरक्षित भारत वापसी का जो अभियान चल रहा है, उसका पूरा श्रेय वे भारत सरकार व प्रधानमंत्री श्री मोदी के दबंग व कुशल नेतृत्व को देते हैं। भाजपा सहायता समिति के प्रदेश सदस्य श्री प्रीतेश गांधी ने इस मौक़े पर कहा कि भारत सरकार ने यूक्रेन में फँसे भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया है। प्रदेश में भी भाजपा और सहायता समिति छत्तीसगढ़ के 207 बच्चों की सकुशल वापसी में सहायता करने और उनके परिजनों का मनोबल बनाए रखने के काम में लगी है। इस काम में एक टोल फ़्री नंबर जारी कर समिति फँसे छात्रों के परिजनों से सतत सम्पर्क बनाए रखने में जुटी है। इसके लिए डूमरतराई में कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में एक सेवा केंद्र (हेल्प सेंटर) भी 24 घंटे इस काम में जुटा हुआ है। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि यूक्रेन में फँसे और वहाँ से लौटने वाले सभी छात्रों व उनके परिजनों से भाजपा-परिवार के सभी नेता, पदाधिकारी, पूर्व व मौज़ूदा जनप्रतिनिधि उनके घर जाकर भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी देशभर के फँसे छात्रों की लगातार चिंता कर रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!