जशपुर जनपद के बाम्हनपुरा गोठान एवं मनोरा विकासखंड के गेड़ई में गोठान मेला का हुआ आयोजन, समूह की महिलाओं के द्वारा उत्पादित विभिन्न सामग्रियों का लगाया गया प्रदर्शनी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के अंतर्गत गौठानों से जुड़ी समूह की महिलाओं को विभिन्न आजीविका संवर्धन गतिविधियों से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन के तत्वाधान में जशपुर जनपद के बाम्हनपुरा गोठान एवं मनोरा विकासखंड के गेड़ई गोठान में आज समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित सामाग्रियों के प्रदर्शनी के लिए गोठान मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, जनपद सीईओ जशपुर श्री प्रेमसिंह मरकाम, जनपद सीईओ मनोरा श्री अनिल तिवारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी, सरपंच सचिव एवं ग्रमीणजन उपस्थित थे।

गोठान मेले में स्व- सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित वर्मी खाद, मशरूम, फूल झाडू, सॉल एवं गोठान में उत्पादित लौकी, रागी, जौ, आलू मटर, गन्ना, इत्यादि सामग्रियों का प्रदर्शनी लगाई गई साथ ही मेले में कृषि, मत्स्य, पशुपालन, उद्यानिकी सहित अन्य विभागों द्वारा भी प्रदर्शनी लगाकर मेले में पहुंचे ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर विभाग के द्वारा चयनित हितग्राहियों को योजना के तहत् सामग्रियों का भी वितरण किया गया। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!