जशपुर में हाकी खेल के लिए “साई” की स्थापना पर सांसद गोमती साय ने केन्द्र सरकार को दिया धन्यवाद

Advertisements
Advertisements

खेल एवं युवा कार्यक्रम केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) किरण रिजिजू से की फुटबॉल खेल के ट्रेनिंग सेंटर की मांग

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/फरसाबहार

रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय ने खेल एवं युवा कार्यक्रम केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) श्री किरण रिजिजू को खेलो इंडिया योजना के तहत छत्तीसगढ़ के सात जिलों में भारतीय खेल प्राधिकरण ( साई ) की स्थापना की स्वीकृति देकर पांच खेलो आर्चरी ( तीरंदाजी ) हॉकी, वॉलीबाल, मलखम्ब और फुटबाल के लिए ट्रेनिंग सेंटर खोलने पर धन्यवाद दिया।

श्रीमती साय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया ( SAI ) को देशभर में खोल कर खेलो इंडिया ( Khelo India ) योजना के तहत देश की खेल प्रतिभा को निखारने के प्रयास कर रही है। इसी क्रम में जशपुर में हॉकी ट्रेनिंग सेंटर एन्ड यूथ वेलफेयर का सेंटर भी खुल रहा है। जशपुर जिले में हाकी ट्रेनिंग सेंटर एंड यूथ वेलफेयर सेंटर की अनुमति मिलने पर

खेल मंत्रालय को धन्यवाद दिया। और कहा कि अब जिले की खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।

श्रीमती साय ने कहा ने बताया कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा छत्तीसगढ़ में सात स्थानों पर खेलो इंडिया योजना के तहत केन्द्रों की स्थापना की स्वीकृति दी गई है। जिनमे अलग अलग खेलो का प्रशिक्षण नाइ तकनीकी के साथ दिया जाएगा। इन केन्द्रों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कोचों के द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ी देश एवं विश्व मे छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करेंगें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!