मुख्यमंत्री के द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के फीस न लेने के निर्णय पर छात्र छात्राओं का परीक्षा की तैयारी के लिए बढ़ा है मनोबल

Advertisements
Advertisements

छात्र-छात्राओं ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जताया आभार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत बजट में सराहनीय पहल करते हुए राज्य के स्थानीय युवाओं के लिए  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग एवं छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क की माफी की घोषणा की है। इस घोषणा से युवाओं में खुशी और उत्साह का माहौल है। युवाओं का कहना है उनके इस फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के प्रतिभागियों को बड़ी राहत मिली है।

जशपुर के नव संकल्प शिक्षण संस्थान में लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी करने वाले घनश्याम यादव ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के पीएससी व्यापम जैसी प्रतियोगिता परीक्षा की परीक्षा फीस माफ करने के सराहनीय फैसले की खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ेगा। अब राज्य का हर युवा  प्रतिभागी परीक्षा में बैठ सकेंगे। पहले व्यापम एवं पीएससी द्वारा विभिन्न पदों में भर्ती के लिए आयोजित होने वाले प्रतियोगिता परीक्षा के लिए प्रतिभागियों को हर बार अलग अलग शुल्क का भुगतान करना पड़ता था। जिससे उन्हें बहुत असुविधा होती थी। अब परीक्षार्थियों को परीक्षाओं में शामिल होने के लिए किसी भी प्रकार की शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसी प्रकार नवसंकल्प के छात्र मंयक चक्रेश का कहना है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छात्र छात्राओ के हितों को ध्यान में रखकर सार्थक पहल किया है। इससे युवाओं में जोश मिला है। अब सभी पूरे जोश और जुनून से परिक्षा की तैयारी करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले ज्यादातर युवा बेरोजगार होते हैं। ऐसे में पालकों से परीक्षा शुल्क हेतु बार-बार पैसा लेना पड़ता है। परीक्षा शुल्क माफी के निर्णय से आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को काफी राहत मिलेगी। अब वे बिना किसी फीस के भुगतान के लोक सेवा आयोग एवं व्यापम की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्र-छात्राओं ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!