जशपुर कलेक्टर ने व्यापारियों और पार्षदों की ली बैठक : जिले में यातायात व्यवस्था, साफ-सफाई, पेयजल सुविधा सहित अन्य बिन्दुओं पर की चर्चा

Advertisements
Advertisements

नगरपालिका अधिकारियों को वाहन पार्किंग के लिए जगह का चिन्हांकन करने के दिए निर्देश

कलेक्टर और एसपी ने शांति भाई-चारे के साथ होली मनाने की अपील की

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के पार्षद और व्यापारियों की बैठक लेकर लोगों की सुविधाओं का ध्यान में रखते हुए वाहन पार्किंग, साफ-सफाई, पेयजल की सुविधा और अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी ली। बैठक में पार्षदों और व्यापारियों ने भी अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल उपस्थित थे।

                कलेक्टर ने कहा कि जिले में वाहन पार्किंग और दुकानों को व्यवस्थित करने के लिए स्थानीय स्तर पर सुविधा बनानी होगी। ताकि लोगों को आवागमन करने में परेशानी न हो सके और ठेला, गुमटी चलाने वाले छोटे व्यापारियों को किसी भी प्रकार की व्यापार करने में समस्या न होने पाए इसका विशेष ध्यान भी रखा जाएगा। बैठक में कलेक्टर ने एक-एक करके पार्षदों से उनके वार्ड के समस्याओं के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

                नगर पालिका के अधिकारियों को जिले में यातायात सुविधाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए जगह का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने जिले के चौक-चौराहों का नियमित सफाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने पार्षदों को भी पहल करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जिले को साफ-सुथरा और सुव्यवस्थित बनाए रखने के लिए आम जनता भी प्रशासन की मदद करें, अपने घर के आस-पास, यहॉ-वहॉ कचरा न फेंके। घर के गिला कचरा और सुखा कचरा को अगल-अगल करके रखें, ताकि कचरें को एक जगह डंप किया जा सके। उन्होंने गर्मी का मौसम को देखते हुए सभी वार्ड के पानी की समस्या का भी जानकारी ली और ऐसे वार्ड जहॉ पानी की समस्या रही है उसकी जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जल कर, मकान कर और बकाया राजस्व वसूली भी गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शहर के बिगड़े लाईटों को भी ठीक करने के लिए कहा है। सड़क पर घूमने वाले अवारा पशुओं को शहर के नजदीक के गौठान में रखने के निर्देश दिए हैं। ताकि यातायात प्रभावित न हो सके।  

                पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल ने बैठक में सभी को आग्रह करते हुए कहा कि होली का त्यौहार आ रहा है इस बात का विशेष ध्यान रखें होलिका दहन को सड़क के बीच में या बिजली तार के नीचे न जलाएं, शांति और भाई-चारे के साथ होली का त्यौहार मानने की अपील की है।

                कलेक्टर और एसपी ने कहा कि प्रशासन जनता के सहयोग से ही चलता है अतः सभी अपने जिले को स्वच्छ, सुन्दर और शांतिमय बनाने में सहयोग करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!