नया रायपुर में आंदोलनकारी किसान की मौत के लिए सीएम जिम्मेदार – विष्णुदेव साय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नवा रायपुर के एक किसान की मौत के मामले में जिम्मेदार ठहराया है। श्री साय ने कहा कि किसानों के नाम पर घटिया राजनीति करके सत्ता में आए भूपेश बघेल ने अब तक के कार्यकाल में प्रदेश के किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है और उनकी प्रताड़ना से किसान असमय काल के गाल में समा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में पचास लाख का मुआवजा देने के लिए छोटी मैडम की खुशामद में शीर्षासन करने वाले बघेल का डीएनए यदि वास्तव में वाकई किसान का है तो भूपेश बघेल तत्काल मृतक आंदोलनकारी किसान के परिवार को न्यूनतम एक करोड़ का मुआवजा दें।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार के अन्याय और अत्याचार से त्रस्त एक किसान ने आंदोलन के दौरान प्रदर्शन करते हुए अपनी जान गवां दी, जिसके लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। नवा रायपुर में आंदोलनकारी किसान की मौत के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए स्वतंत्र जांच की मांग की है।

श्री साय ने कहा कि जिस तरह  भूपेश सरकार का रवैया है उसने  राज्य के हर व्यक्ति को परेशान कर दिया है। नवा रायपुर में बरौदा निवासी बुजुर्ग किसान सियाराम पटेल की मौत हो गई। बुजुर्ग किसान भूपेश सरकार की दोगली राजनीति के विरोध में मंत्रालय घेराव करने निकले थे। पैदल मार्च के दौरान उनकी सेहत खराब हुई और आख़िर उनको अपनी जान गंवाना पड़ा। श्री साय ने कहा कि संवेदनहीन भूपेश बघेल सरकार को शर्म आनी चाहिए, जो किसानों की मांग को पूरा करने सिर्फ नौटंकी कर रही हैं। किसान लगातार अपने हक की मांग करते हुए धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार कांग्रेस के मालिकों के लिए एटीएम बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में किसान अपनी जान गंवाने मजबूर हैं लेकिन भूपेश बघेल सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!