ग्राम कोयपाल में सिविक एक्शन प्रोग्राम का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल 241 बस्तरिया बटालियन, द्वारा सोमवार को जिले के कोयपाल गांव के स्थानीय ग्रामीणों के लिए सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसके अन्तर्गत स्थानीय जनता के लिए रेडियो, मच्छरदानी एवं प्रतिदिन उपयोग में आने वाले सोलर लेम्बर का भी वितरण किया गया और ग्राम वासियों के लिए सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाया गया। इस अवसर पर 241 बस्तरिया बटालियन के द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया। जिसमें उच्च चिकित्सा अधिकारी एसएमओ डाॅ. आरके. मिश्रा के नेतृत्व में ग्राम कोयपाल और आसपास के स्थानीय ग्रामीणों का जांच कर दवाइयों का वितरण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कमाण्डेन्ट श्री पदमा कुमार द्वारा किया गया। बस्तरिया बटालियन स्थानीय लोगों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है एवं तैनाती स्थल में स्थानीय लोगों के साथ समन्वय एवं सौहाद्रपूर्ण भाव से कार्य कर रही है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के अन्तर्गत जो सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाया गया है उससे ग्राम कोयपाल के स्थानीय ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा। और मलेरिया जैसे खतरनाक बीमारी से बचने के उपायों के बारे में बताया सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सुरक्षा बल एवं जनता के बीच अच्छा रिश्ता बनाने का प्रयास कर रही है बस्तरिया बटालियन नागरिकों को मुख्यधारा में लाने के रिश्ता लगातार प्रयास कर रही है। बस्तरिया बटालियन नागरिकों को मुख्यधारा में लाने के लिए लगातार प्रयास करती रहेगी।

इस कार्यक्रम में द्वितीय कमान अधिकारी श्रीमती अपर्णा आर.एस, उप कमांडेंट श्री विशाल वैभव, उप कमाण्डेन्ट सुश्री आस्था भारद्वाज, सहायक कमांडेंट श्रीमती निरूपा माझी, तहसीलदार श्रीमती आशा मौर्य, दरभा सीईओ जनपद पंचायत दरभा श्री आरके कर नोडल अधिकारी आर्मी भर्ती बोर्ड तोकापाल विधु शेखर झा, ब्लॉक अध्यक्ष तोकापाल श्री सहदेव नाग और ग्राम पंचायत तोकापाल सरपंच श्री राम कुमार के साथ स्थानीय ग्रामीण एवं 241 बस्तरिया बटालियन के जवान मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!