पुरानी रंजिश को लेकर लकड़ी का डंडा से सिर में वारकर हत्या करने के आरोपी राजेन्द्र उर्फ लेड़िया को चौकी सोनक्यारी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

आरोपी के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा को किया जप्त

चौकी सोनक्यारी थाना सन्ना में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध। 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी भरत कुमार निवासी डुमरपाठ ने चौकी सोनक्यारी में दिनांक 27.03.2022 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 23.03.2022 को ग्राम झरगांव से इसका डेढ़साला राजेश उर्फ चेठलू कुछ कार्य से प्रार्थी के पास आया था, दिन में काम करने के बाद रात्रि में सभी खाना खाकर सो गये थे, उसी रात्रि के लगभग 12ः00 बजे घर के पड़ोस में रहने वाला बिहानु राम प्रार्थी के पास आकर बताया कि तेरा डेढ़साला राजेश उर्फ चेठलू को पुरानी बात को लेकर रंजिशवश विवाद करते हुये राजेन्द्र उर्फ लेड़िया ने लकड़ी का डंडा से सिर में मारा है, खून निकल रहा है। दिनांक 24.03.2022 के प्रातः में प्रार्थी, उसकी पत्नी एवं अन्य लोगों के साथ मिलकर घायल राजेश को ईलाज हेतु जशपुर उसके पश्चात् अंबिकापुर ले गये थे, उक्त दोनों जगहों से रिफर करने के पश्चात् रायपुर ले जा रहे थे, रास्ते में कटघोरा जिला कोरबा (छ.ग.) के पास राजेश उर्फ चेठलू की मृत्यू हो गई। मामले में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान पता-तलाष कर आरोपी राजेन्द्र को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उसके साथ घटना दिनांक को मृतक राजेश किसी पुरानी बात को लेकर विवाद कर रहा था, उसी दौरान वह पास में रखे लकड़ी का डंडा उठाकर राजेश के सिर में वारकर गंभीर चोंट पहुंचाना स्वीकार किया। आरोपी का कृत्य धारा 302 भा.द.वि. पाये जाने पर आरोपी राजेन्द्र उर्फ लेड़िया उम्र 35 साल निवासी कोरवा बस्ती झरगांव को दिनांक 27.03.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।        

विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक भरतलाल साहू, स.उ.नि. देवनारायण यादव, प्र.आर. 360 विरेन्द्र सनमानी, आर. बूटा सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!