विधायक जशपुर एवं पुलिस अधीक्षक जशपुर की उपस्थिति में पुलिस चौकी लोदाम परिसर में सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत ”विश्वास कार्यक्रम“ का हुआ आयोजन : उपस्थित आमजनों को विभिन्न विषयों के संबंध में दी गई जानकारी….पढ़ें पूरी खबर

Advertisements
Advertisements

विधायक जशपुर के द्वारा चौकी लोदाम में नव-निर्मित महिला विश्राम गृह एवं बाईक स्टैंड का लोकार्पण किया गया

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, चाईल्ड लाईन के सदस्य, आस-पास के विभिन्न महिला समूह, विभिन्न ग्राम के सरपंच, स्कूली विधार्थी एवं आमजन उपस्थित थे

उपस्थित महिलाओं एवं बालिकाओं को छत्तीसगढ पुलिस द्वारा निर्मित की गई ”अभिव्यक्ति“ एप के संबंध में बताया गया,

महिलाओं एवं बालिकाओं को कानून की जानकारी देकर अपराध एवं अपराधियों से दूर रहने तथा अपराध घटित पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया,

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् आम जनता एवं पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने, पुलिस को अपना मित्र समझकर पुलिस का सहयोग करने एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से स्थापित करने के उद्देष्य से दिनांक 27.03.2022 को चौकी लोदाम परिसर में ”विश्वास कार्यक्रम“ का आयोजन किया गया।

विधायक जशपुर विनय भगत ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि पुलिस की सक्रियता से अपराध कम हुये हैं, आम जनता से पुलिस की निकटता बढ़ी है। विधायक जशपुर के द्वारा चौकी लोदाम में नव-निर्मित महिला विश्राम गृह एवं बाईक स्टैंड का लोकार्पण किया गया। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यक्रम को संबोधित कर उपस्थित लोगों को होडिंग्स, बैनर पोस्टर, पाम्पलेट के माध्यम से मानव-तस्करी, एटीएम फ्रॉड, रोड एक्सीडेंट, पॉक्सो एक्ट, ऑनलाईन ठगी, सायबर अपराध से संबंधित जानकारी, टोनही प्रताड़ना के बारे में विस्तार से बताया गया, साथ ही लोगों की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निराकरण करने का प्रयास किया गया। लॉटरी व ईनाम मिलने के मैसेज व फर्जी काल पर विष्वास न करें, इनके प्रलोभन में न फंसे। जमीन विवाद, शराब बनाने तथा उससे होने वाले दुष्परिणाम, सर्पदंष, बिजली गाज, मानव तस्करी के संबंध में विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुये समझाईस दिया गया। ग्राम में बाहर से आने वाले लोगों की पहचान कर तत्काल पुलिस को अवगत करावें एवं कानून का पालन कर अपराधियों के धर-पकड़ में पुलिस का सहयोग करने का आग्रह किया गया।

महिला उप निरीक्षक रष्मि थॉमस एवं चाईल्ड द्वारा उपस्थित बालिकाओं, महिलाओं एवं ग्रामीणों को छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा निर्मित ”अभिव्यक्ति“ एप के महत्व के संबंध में विस्तार से बताते हुये कहा गया कि महिलाओं से संबंधित किसी प्रकार की अपराध होने पर उक्त एप में शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जिस पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही की जावेगी। बालिकाओं को गुडटच, बेडटच के संबंध में जानकारी देते हुये स्वयं को सुरक्षित रखने के संबंध में बताया गया तथा सोषल मीडिया-फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर का सावधानी एवं सुरक्षित तरीके से प्रयोग हेतु कहा गया।

यातायात शाखा से स.उ.नि. राजकुमार के द्वारा कार्यक्रम में यातायात नियमों के संबंध में जानकारी देते हुये वाहन चलाते समय तीन सवारी बैठ कर वाहन न चलाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें, शराब सेवन कर वाहन न चलाएं, नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने न देने, वाहन चलाते समय हमेशा यातायात नियमों का पालन करने के संबंध में जानकारी दिया गया।

कार्यक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी राजेन्द्र सिंह परिहार, रक्षित निरीक्षक विमलेश  देवांगन, चौकी प्रभारी लोदाम स.उ.नि. ईष्वर प्रसाद वारले, जनपद सदस्य श्रीमती दीपीका भगत, संजीव भगत, सूरज चौरसिया एवं अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे।  

      

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!