जशपुर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दुलदुला एवं कुनकुरी में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं राजस्व अधिकारियों की ली बैठक

Advertisements
Advertisements

पंचायतो की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा कर निराकरण के सम्बंध में  दिए आवश्यक दिशा निर्देश

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने की कही बात

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस विकासखण्ड दुलदुला एवं कुनकुरी के जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, समस्त जनपद सदस्य, राजस्व अधिकारी  सहित अन्य  जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर पंचायतो की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा कर निराकरण करने के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल, एसडीएम श्री रवि राही, संबंधित विकासखण्ड के जनपद सीईओ, तहसीलदार  सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने क्षेत्र के विकास के लिए सभी अधिकारियों को प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए। इस हेतु जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने की बात कही। उन्होंने पंचायतों में पेयजल से संबंधित समस्या एवं बढ़े बिजली बिल कि शिकायत का गंभीरता से निराकरण करने के लिए कहा साथ ही पुल-पुलिया का निर्माण, सड़क की मरम्मत सहित अन्य निर्माण कार्य को वर्षा के पूर्व पूर्ण करने एवं भूमि जल संवर्धन के विकास के लिए  कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करते हुए नामांकन, सीमांकन, बटांकन के लंबित प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने के लिए कहा। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों  व्यक्तिगत रुचि लेने एवं नियमित रूप से प्रकरणों की सुनवाई करने की बात कही साथ ही पटवारियों को अविवादित प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के लिए पंचायतों में ग्रामीणों की बैठक लेकर बी-वन का वाचन करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!