भारतीय जनता पार्टी के 42 वें स्थापना दिवस पर जशपुर भाजपा मनायेगी सामाजिक न्याय पखवाड़ा

Advertisements
Advertisements

7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक चलेगा आयोजन, केंद्र सर्कार की योजनाओ का किया जायेगा प्रचार प्रसार

समापन पर आजादी के अमृत महोत्सव में सेना व अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के परिजनों का होगा सम्मान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

भारतीय जनता पार्टी के 42 वें स्थापना दिवस के मौके पर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में जो विकास हुआ है, उसका संदेश प्रसारित करनें के लिए राज्य में विभिन्न आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से भाजपा जनता को  जागरूक करेगी। इसी परिपेक्ष्य में छत्तीसगढ़ भाजपा ने 7 अप्रेल से 20 अप्रैल तक सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया है।

इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान नें बताया कि इस पखवाड़े के सफल संचालन हेतु प्रदेश संगठन द्वारा जशपुर जिला भाजपा महामंत्री ओमप्रकाश सिन्हा को कार्यक्रम का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है। इस पखवाड़े में भाजपा जिला स्तरीय एवं मण्डल स्तरीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी।

इन कार्यक्रमों में 7 अप्रेल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों का धन्यवाद सम्मेलन एवं सेवा और  देखभाल के पहलू जोड़ते हुए औषधालयों में रोगियों के बीच फल वितरित करना।

8 अप्रेल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों से मिलना और उनसे प्रधानमंत्री की कल्याणकारी नीतियों के बारे में चर्चा करना।

9 अप्रैल को हर घर नल से जल योजना के तहत कार्यकर्ता द्वारा उस घर या स्थान पर पूजन करना  जहाँ एक नल ‘हर घर नल से जल’ के अंतर्गत हाल ही में स्थापित किया गया हो। प्रधानमंत्री के अनुरोध के अनुसार गर्मी में पक्षियों के लिए पीने का पानी रखने के लिए लाभार्थियों को एक छोटा मिट्टी का कटोरा उपहार में देना।

10 अप्रैल को पीएम किसान योजना के तहत किसानों से ग्रामीण क्षेत्रों में जिला स्तर पर एक किसान सम्मेलन करना, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम फसल बीमा योजना, पीएम कृषि सिंचाई योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, नीम लेपित यूरिया जैसी योजनाओं के लाभ के बारे में बात करना।

11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले दिवस के मौके पर कार्यकर्ताओं द्वारा दलित बाहुल्य स्कूल में छात्रों के बीच फल और स्टेशनरी का वितरण करना।

दलित बस्तियों में जाकर ज्योतिबा फुले की उपलब्धियां एवं जीवन पर पर्चे बाटना।

12 अप्रैल को फ्री कोविड टीका योजना के तहत युवा मोर्चा के कार्यकर्ता माध्यमिक विद्यालयों का दौरा कर स्कूली बच्चों से बात चीत कर उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

13 अप्रैल को गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सांसद/विधायक पीडीएस और उचित मूल्य की दुकानों का दौरा करेंगे और फ्लेक्स चित्रण स्थापित करेंगे जिसमे योजना की उपलब्धि का  संख्या में विवरण हो।

14 अप्रैल को प्रतिवर्षानुसार अम्बेडकर जयंती मनाना।

15 अप्रैल को अनुसूचित जनजाति कल्याण योजना के तहत एसटी मोर्चा एक सभा आयोजित करेगा और आदिवासी एसएचजी को उनके माध्यम से आदिवासियों की सामाजिक आर्थिक स्थिति को उन्नत करने के प्रयास उदयमिता कौशल के लिए सम्मानित करना।

16 अप्रैल को असंगठित श्रमिक सम्मेलन करना।

18 अप्रैल को स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिला ,मण्डल एवं बूथ स्तर पर पार्टी के नेताओं सहित कार्यकर्ता भी सफाई अभियान में भाग लेंगे।

19 अप्रैल को पोषण अभियान के तहत आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओ द्वारा अभिनंदन करना।

20 अप्रैल को पखवाड़े के अंतिम दिन आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा, जिसके तहत कार्यकर्ता जिले से सेना या अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के परिवारों का सम्मान करेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!