20 साल पहले प्रेम विवाह कर जिसे बनाया था पत्नि उसे ही घर की साफ सफाई जैसी मामूली बात पर इतना मारा की हो गई मौत, आरोपी पति गिरफतार

Advertisements
Advertisements

घर की सफाई नहीं करने की छोटी सी बात को लेकर अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी सुखीराम नाग को चंद घंटे के भीतर बागबहार पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में,

थाना बागबहार में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 53/22 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध। 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी गुलमोहन निवासी ग्राम खाड़ामाचा ने दिनांक 10.04.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी बड़ी बहन मृतिका से सुखीराम नाग लगभग 18-20 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। दिनांक 09.04.2022 के दोपहर 01ः30 बजे आरोपी सुखीराम नाग काम कर अपने घर आया और घर की सफाई नहीं करने की बात लेकर अपनी पत्नी को हाथ मुक्का एवं डंडा से मारपीट किया उसके बाद सुखीराम नाग खाना खाकर सो गया, शाम करीब 04 बजे उठकर देखा कि घर की साफ-सफाई नहीं हुआ था, इस बात को लेकर आरोपी पुनः अपनी पत्नी को हाथ, मुक्का, लकड़ी का डंडा से मारपीट कर उसके सिर को दीवाल में धक्का देकर टकराया है, जिस कारण शाम लगभग 06 बजे मृतिका की मृत्यू हो गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी सुखीराम नाग के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये पता-तलाश कर आरोपी सुखीराम नाग को उसके निवास में जाकर घेराबंदी कर उसे अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी से पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया, एवं घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा को जप्त किया गया। प्रकरण में आरोपी सुखीराम नाग उम्र 38 वर्ष निवासी खाड़ामाचा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से विधिवत् दिनांक 10.04.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। 

विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक जे.आर. कुर्रे, आर. 331 अरविन्द साय पैंकरा, आर. 98 सुन्दर साय भगत, आर. 310 निर्मल नाग, आर. 189 विमल मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!