एसडीओपी जशपुर ने जिले के ढाबा संचालकों की बैठक लेकर दिये सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश

Advertisements
Advertisements

ढाबा संचालकों को संदिग्ध गतिविधियां परिलक्षित होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने कहा गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय जशपुर में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) के निर्देशन में एसडीओपी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार द्वारा जिले के ढाबा संचालकों की एक बैठक ली गई। एसडीओपी जशपुर द्वारा इस बैठक में उपस्थित ढाबा संचालकों को CCTV कैमरा की उपयोगिता बताते हुये अपने ढाबा में सड़क की ओर फेसिंग किये हुये एवं प्रवेश द्वार पर उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरा लगाने हेतु निर्देशित किया गया. इन स्थलों में CCTV कैमरा लगाने से अपराधिक तत्व दूर रहते हैं, साथ ही पूर्व से मौजूद CCTV कैमरा की क्षमता बढ़ाने को कहा गया. जो रात्रि में भी चल सके एवं जिसमे अधिक क्षमता के डी.वी.आर. हों। ढाबा संचालकों ने एसडीओपी जशपुर की पहल को सराहनीय बताते हुये सभी ढाबा संचालकों के द्वारा अपने प्रतिष्ठान में उच्च गुणवत्ता के CCTV कैमरा लगाने की सहमति दी गई।

ढाबा के पास वाहनों की पार्किंग व्यवस्था है तो गार्ड की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया, साथ ही पार्किंग वाले स्थान पर अनिवार्य रूप से लाईट लगाने हेतु कहा गया। ढाबा संचालकों को ढाबा में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का आधार कार्ड एवं फोटो लेकर संबंधित पुलिस थाना व चौकी से चरित्र सत्यापन कराने हेतु कहा गया। ढाबा के संरक्षण में कोई गैरकानूनी कार्य न हो इसका ध्यान भी रखने को कहा गया।

ढाबा संचालकों को एक्सीडेंट होने की सूचना तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग को देने हेतु निर्देशित किया गया। सभी ढाबा संचालकों को मीटिंग के दौरान थाना व चौकी प्रभारी एवं अन्य पुलिस अधिकारियों का मोबाईल, फोन नंबर देकर ढाबा के प्रवेश द्वार पर लगाने हेतु कहा गया। ढाबा संचालकों द्वारा किसी भी प्रकार की तस्करी की सूचना, संज्ञेय अपराध की सूचना पुलिस को देने पर समय समय पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मानित किया जायेगा। सूचना देने वाले का नाम एवं पता गोपनीय रखा जायेगा। बैठक में ढाबा संचालक दशरथ प्रसाद जायसवाल, सुनील चौरसिया, हैप्पी सिंह, पारसनाथ, बालेश्वर साव, गोपाल सिंह, नंदन कुमार सिंह, मुकेश कुमार, सुधीर एवं अन्य संचालक उपस्थित थे।   

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!