शराब के नशे में धुत्त विवाद कर रही पत्नी की हत्या करने का आरोपी पति हुआ गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Advertisements
Advertisements

शराब के नशे में पत्नी द्वारा विवाद करने से नाराज होकर आरोपी पति ने उसके सिर को दीवाल में ठेंसकर एवं शरीर के अन्य हिस्से में चोंट पहुंचाकर हत्या करने वाले आरोपी को तपकरा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा,

थाना तपकरा में आरोपी महेश प्रधान  के विरूद्ध अप.क्र. 61/22 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध।

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर   

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार घटना का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी त्रिलोचन डनसेना उम्र 60 साल निवासी टिकलीपारा थाना तुमला ने दिनांक 21 अप्रैल 2022 को थाना तपकरा में रिपोर्ट दर्ज कराया था  कि उसकी बहन पितो बाई का ससुराल ग्राम सिंगीबहार रायमुंडा में है, उक्त दिनांक के 12.00 बजे उसे फोन के माध्यम से उसकी बहन पितो बाई उम्र 40 साल की मृत्यू हो जाने की जानकारी मिली, तब वह अपने बहन के घर ग्राम सिंगीबहार रायमुंडा गया तो देखा कि इसकी बहन का शव खाट में पड़ा था, उसके सीना, कनपटी, सिर, कान एवं गले के पास चोट लगा था तथा खून बह रहा था। प्रार्थी द्वारा अपने दामाद महेश प्रधान से घटना के संबंध में पूछने पर बताया कि दिनांक 20 अप्रैल 2022 की रात्रि 08.00 बजे पितो बाई शराब के नशे में थी, महेश प्रधान द्वारा उसे शराब पीने से मना किया गया तो उसके साथ वह विवाद करने लगी। इस बात से नाराज होकर वह पितो बाई के बाल को पकड़कर दीवाल में सिर को ठेंसकर मारा तथा हाथ मुक्का से उसके सीना, कनपटी, सिर, कान एवं गले के पास कई बार मारने से उसकी मृत्यू हो गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी महेश प्रधान के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना तपकरा द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर पता-तलाश कर प्रकरण के आरोपी महेश प्रधान को ग्राम सिंगीबहार रायमुंडा से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी महेश प्रधान उम्र 50 साल निवासी सिंगीबहार रायमुंडा को दिनांक 22.04.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक एल.आर. चौहान, आर. 568 राजेन्द्र रात्रे, आर. 587 संतु यादव, आर. 132 अलोईस खलखो, आर. 317 प्रवीण टोप्पो, म.आर. 633 मंजू यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!