जनप्रतिनिधि आपसी समन्वय, सहयोग और तालमेल से ग्राम पंचायतों को मजबूत बनाए – सरगुजा आयुक्त

Advertisements
Advertisements

ग्राम सभा में अपनी अधिक सहभागिता निभाते हुए गांव के विकास कार्याें को आगे बढ़ाएं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

सरगुजा आयुक्त जी. आर.चुरेन्द्र ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला पंचायत व जनपद पंचायत के सदस्य, सरपंच, सचिव, महिला बाल विकास विभाग, नगरपालिका, समाज कल्याण विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, पटेल एवं विकासखंड स्तर के अधिकारियों की समन्वय समिति की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एसमण्डावी, एसडीएम जशपुर बालेश्वर राम, जनपद सीईओ श्री प्रेम सिंह मरकाम एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

सरगुजा आयुक्त ने सभी को पंचायती राज अधिनियम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ग्राम पंचायतों को मजबूत बनाने के लिए गांव को सशक्त बनाया जा रहा है ताकि छत्तीसगढ़ शासन की सभी योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचाई जा सके।  उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को फल बनाने के लिए समन्वयक, सहयोग, आपसी तालमेल, बेहद जरूरी है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को ग्राम पंचायतों के माध्यम से जरूरत मंद लोगों तक पेशन, राशन, स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अन्य योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया।

उन्होंने ग्राम सभा के माध्यम से भी अपनी बातों को प्राथमिकता से रखने के लिए कहा है ताकि गांव स्तर के मूलभूत समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से किया जा सके। सरपंच सचिव एवं जनप्रतिनिधियों को भी ग्राम सभा में अपनी अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कहा है ताकि ग्राम सभा को मजबूत बनाया जा सके। इस अवसर पर समाज प्रमुखों में  श्री लालदेव राम भगत,  देवधन नायक, देवराज यादव, चन्द्रमोहन, श्री रामेश्वर विश्वकर्मा उपस्थित थे। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!