दो नाबालिक बेटियां ने अपने मम्मी को बुलाने और बैड अंकल को मम्मी से दूर रखने के लिये आयोग में की शिकायत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

दो नाबालिक बच्चियों ने अपने मम्मी को बुलाने और बैड अंकल को मम्मी से दूर रखने के लिये आवेदन प्रस्तुत किया है। आयोग की अध्यक्ष डॉ नायक ने आवेदन की गंभीरता को देखते हुये तत्काल नगर निगम कमिश्नर को फोन कर अनावेदिका को जोन कमिश्नर के साथ तत्काल बुलाया गया। क्योंकि अनावेदिका माँ एआरआई के पद पर जोन में पदस्थ है। शासकीय सेवा में कार्यरत है और तीन बच्चों की मां है। डेढ़ वर्षीय बेटे को अपने साथ रखी है और दो मासूम बच्चियों उम्र 7 वर्ष एवं 11 वर्ष को पिछले 4 माह से छोड़ रखा है।

चूंकि बच्चों का प्रकरण आयोग का संज्ञान का विषय नहीं है। लेकिन मानवीय दृष्टि के कारण जिला बाल संरक्षण अधिकारी को हस्तान्तरित किया गया है साथ ही आवेदन के दस्तावेज भी सौपी गई। जिसमे नियमानुसार अपनी कार्यवाही प्रारम्भ कर किया जा चुका है।

यह प्रकरण आयोग में पहली बार आया है जिसमे 11 एवं 7 वर्षीय बेटियों का आयोग के समक्ष आवेदन आया है जिसमे आयोग द्वारा यह प्रकरण अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण तत्काल 24 घण्टे में ही कार्यवाही किया गया है। जिसपर अनावेदिका माँ को दोनो बच्चियों को साथ रखने की समझाइश देने बाद भी वह नही मानी है अब इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही जिला बाल संरक्षण के अधिकारी करेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!