स्थानांतरण पर नवीन पदस्थापना जिला जॉंजगीर-चांपा के लिए प्रस्थान से पूर्व पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) कार्यालय के सभी अधिकारी/कर्मचारी से मिले, उन्हें नवीन पदस्थापना के लिये दी गई शुभकामनायें

Advertisements
Advertisements

उपलब्धियों भरा रहा कार्यकाल, भेंट किया गया स्मृति चिन्ह

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

छत्तीसगढ़ शासन गृह (पुलिस) विभाग मंत्रालय नवा रायपुर द्वारा दिनांक 25 अप्रैल 2022 को इस इकाई में पदस्थ पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) का स्थानांतरण जिला जॉंजगीर-चांपा में किया गया है। उक्त नवीन पदस्थापना में प्रस्थान करने के पूर्व श्री अग्रवाल कार्यालय में सभी अधिकारी/कर्मचारी से मिले एवं सभी अधिकारी/कर्मचारी ने उन्हें नवीन पदस्थापना के लिये शुभकामनायें दी।

श्री विजय अग्रवाल वर्ष 2012 में भा.पु.से. अवार्ड हुये हैं एवं जशपुर जिले के 18 वें पुलिस अधीक्षक के रूप में उनका कार्यकाल रहा है। श्री विजय अग्रवाल इस इकाई में दिनांक 3 जुलाई 2021 से पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे।

श्री विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) के निर्देशन में जिले के विभिन्न ग्रामों में आम जनता एवं पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने, सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से स्थापित करने के लिये विश्वास अभियान चलाकर लोगों को विभिन्न विषयों की जानकारी दी गई, उक्त कार्यक्रम के लगातार आयोजन से पुलिस को जनता से सहयोग प्राप्त हो रहा है। गांजा तस्करी के प्रकरणों में अनेक सफलतायें प्राप्त हुई। विश्वास कार्यक्रम के तहत् मोबाईल गुम/चोरी की दर्ज शिकायतों के आधार पर कुल मोबाईल 103 नग मोबाईल को बरामद कर उनके वास्तविक धारकों के सुपूर्द किया गया।

श्री विजय अग्रवाल (भा.पु.से.) के निर्देशन में गुम इंसान की दस्तयाबी हेतु अभियान चलाकर जिले के विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्र के कुल 116 गुम इंसान जिसमें 30 पुरूष, 80 महिला, 06 बालिका की पतासाजी कर दस्तयाब करते हुये उनके परिजनों/वारिसानों के सुपूर्द किया गया। उक्त गुम इंसान काफी दिनों से परिवार से बिछड़ कर अलग रह रहे थे।

जिले के युवाओं को फिटनेस और खेल के प्रति जागरूक करने के लिए  विश्वास कार्यक्रम  के अंतर्गत जशपुर पुलिस और जिला व्हॉलीबॉल संघ द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 19.12.2021 एवं 20.12.2021 को 2 दिवसीय व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग ली थी, विजेता टीम द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस टीम के साथ सद्भावना मैच खेला गया।

इसके साथ ही थाना/चौकी के विभिन्न निर्माण कार्य, थाना सीमा सूचनात्मक बोर्ड एवं जिले के दुर्घटनाजन्य क्षेत्र में कमी लाने के उद्देश्य से रंबलर स्ट्रीप, कैटआई ब्लिंकर कन्वैक्स पेंट एवं रेडियम प्लेट उनके निर्देशन में लगवाया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!