तेलीबांधा निवासी गंगाराम मारकंडे आत्महत्या की हो निष्पक्ष जांच – अमित साहू

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता आकाशदीप गिल संबंधित पुलिस थाना के  जिम्मेदार अधिकारी और नगर निगम प्रशासन की भूमिका की भी हो जांच

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू  ने तेलीबांधा निवासी बुजुर्ग गंगाराम मारकंडे के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए बुजुर्ग द्वारा आत्महत्या जैसे घातक कदम उठाए जाने के पीछे के कारण एवं उन पर घर बेचने के लिए दबाव बनाने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की बात की  निष्पक्षता से जांच की मांग की है. भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि मृतक के घर के सामने दीवार खड़ी कर कारोबारी और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता द्वारा मानसिक रूप से दबाव बनाने मकान बेचने दबाव बनाने और पुलिस प्रशासन के अकर्मण्यता व नगर निगम के मौन साध लेने के चलते तेलीबांधा निवासी बुजुर्ग गंगाराम मारकंडेय को अपनी जान गवानी की बात सामने आ रही हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि प्रदेश में कानून और प्रशासन किसके इशारे पर कार्य कर रहा है ? क्यों आम आदमी का जीना दुर्भर हो चुका है ?  क्यों गंगाराम मारकंडे जैसे बुजुर्ग को समय पर पुलिस की सहायता नहीं मिलती है ? क्यों नगर निगम मौन साध लेता है ?  क्या रसूख और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता के सामने पुलिस प्रशासन और नगर निगम प्रशासन दबाव में था जो लगातार एकपक्षीय कार्यवाही सामने आ रही है ?  आखिर क्यों बुजुर्ग गंगाराम मारकंडे की शिकायत को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया ? क्यों नगर निगम मौन रहा ?  भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि बुजुर्ग गंगाराम मारकंडे की गली का विवाद हो या फिर रसूखदारो और कांग्रेस नेता छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक मोर्चा उपाध्यक्ष द्वारा दबाव बनाना, मकान बेचने के लिए कहना  घर के सामने ईंट की दीवार खड़े करने का विषय यह सब पुलिस प्रशासन और नगर निगम प्रशासन को नजर क्यों नहीं आया ? क्या पुलिस प्रशासन और नगर निगम कांग्रेस के नेताओं के दबाव मैं काम कर रहा था ?  उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा है कि क्या यही है न्याय ? क्या ऐसे गढ़ रहे हैं आप छत्तीसगढ़ ? जहां दबाव और प्रताड़ना के चलते बुजुर्ग आत्महत्या करने पर मजबूर है. जब राजधानी का यह हाल है तो प्रदेश का क्या आलम होगा समझा जा सकता है. भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता आकाशदीप गिल संबंधित पुलिस थाना के जिम्मेदार अधिकारी और नगर निगम प्रशासन की भूमिका की जांच की मांग की हैं.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!