जशपुर कलेक्टर ने दुलदुला के तहसील, जनपद कार्यालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण, तहसील कार्यालय में लंबित प्रकरणों का गंभीरता से निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों को मिलने वाले सभी सुविधा का विशेष ध्यान रखें-कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर ने आज दुलदुला के तहसील, जनपद कार्यालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान एसडीएम श्री रवि राही, तहसीलदार श्री लक्ष्मण राठिया, जनपद सीईओ श्री संजय सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तहसील कार्यालय का निरीक्षण करते हुए के तहसील कोर्ट में बटांकन, सीमांकन, नामांतरण के लंबित प्रकरणों के साथ ही लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत आय-जाति, निवास प्रमाण-पत्र, भू-अर्जन के प्रकरणों की जानकारी लेते  हुए तहसीलदार को आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशान न हो  इस बात का विशेष ध्यान देने के लिए कहा। साथ ही कार्यालय की नियमित साफ-सफाई, दस्तावेजों का उचित संधारण करने के निर्देशित किया। उन्होनें जनपद कार्यालय में भी ग्रामीणों के समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करने के लिए कहा।

इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला का अवलोकन करते हुए  कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति, दवाओं की उपलब्धता सहित अन्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी, एक्स रे कक्ष  सभी वार्ड सहित पूरे परिसर का निरीक्षण करते हुए केंद्र में स्वच्छता का विशेष ख्याल रखने के लिए कहा। श्री अग्रवाल ने केंद्र के डॉक्टर्स को मरीजों को पर्ची में जेनेरिक दवाईया ही लिखने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र में भर्ती मरीजों से भेंट कर स्वास्थ्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों को  मरीजों का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए , जिससे मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!