आप हमारा हाथ पकड़िए हम आपके साथ चलेंगे-जस्टिस गौतम भादुडी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, अम्बिकापुर

आज व्यक्ति का जीवन तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह बहुत अच्छी और बड़ी बात है। किसी भी कार्य में सफलता तभी मिलती है जब उसका सही रुप से क्रियान्वयन हो। यह विचार छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री गौतम भादुडी ने उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं एवं पैनल अधिवक्ताओं के लिए आयोजित ओरिएंटेशन प्रोग्राम का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि अधिवक्तागण विधिक सेवा से संबंधित न्याय बंधु, मोबाइल एप्प, से जुड़कर प्रो-बोनो लीगल, सर्विसेस के तहत अपना पंजीयन करवाकर उसके माध्यम से प्रकरणों में जरूरत मंद व्यक्तियों को निशुल्क विधिक सलाह देना सुनिश्चित करें। उन्होंने नए अधिवक्ताओं को ज्ञान अर्जित करने के लिए अपने वरिष्ठ अधिवक्ताओं से प्रकरणों के संबंध में चर्चा करने की बात कही।

उन्होंने स्थायी लोक अदालत के प्रावधान को जानने तथा उसका लाभ उठाने के लिए आगे आने की अपील की। यातायात सेवा, पानी, बिजली, निर्माण जैसे मामलों में शिकायतों के निराकरण हेतु सहयोग लेने की सलाह दी। उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री संजय एस. अग्रवाल ने कहा कि गरीबी व अशिक्षा के कारण लोग न्याय पाने से वंचित रह जाते हैं।

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के श्री अब्दुल वहाब खान ने कहा कि गरीब व्यक्ति निर्धनता के कारण न्याय से वंचित न रहें। अधिकांश वक्ताओं ने सरल एवं सुविधापूर्ण न्याय के लिए अधिवक्ताओं से सहानुभूति रखते हुए लोगों का मार्गदर्शन करने के लिए आगे आने को कहा। इस अवसर पर श्रीमती कामिनी जायसवाल, श्री सतीश चन्द्र वर्मा, श्रीमती सुषमा सावंत, किशोर भादुडी, सुश्री दीपाली पांडे, श्री प्रशांत पाराशर, देवाशीष ठाकुर, रमाशंकर प्रसाद सहित अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!