मुख्यमंत्री की घोषणा : रघुनाथपुर से तपता तक बनेगी पक्की सड़क, बटवाही में खुलेगा हाईस्कूल

बटवाही में आम जनों से भेंट मुलाकात में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आम जनों से भेंट-मुलाकात करने आज लुंड्रा विधानसभा के ग्राम बटवाही पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां नेशनल हाइवे में रघुनाथपुर से बुलगा तक पक्की सड़क का निर्माण और ग्राम बटवाही में हाईस्कूल, तपता से खड़गंवा मार्ग में पुलिया निर्माण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ग्रामीणों से पूछा कि आपका कर्जा माफ हुआ है या नहीं, आपको राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिला है या नहीं। मुख्यमंत्री का सवाल सुनते ही ग्रामीणों ने एक सुर में कहा कि हमें इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है और इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भेंट-मुलाकात में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आपने इन योजनाओं में पंजीयन नहीं कराया है तो पंजीयन करा लें। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एक-एक कर ग्रामीणों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनी। इसी दौरान एक विधवा महिला जो दो बच्चों की मां है, ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके पति ऑटो चलाकर परिवार का पालन पोषण करते थे, किन्तु गतवर्ष तबीयत खराब होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। सास-ससुर भी अलग रहते है, जिसके कारण परिवार का सारा भार उसके जिम्मे आ गया है। बच्चों के पालन पोषण तथा उनकी शिक्षा में दिक्कत होने लगी है। उसने मुख्यमंत्री से रोजगार उपलब्ध कराने का आग्र किया, ताकि वह अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरी कर सके। मुख्यमंत्री ने महिला की समस्याओं को देखते हुए कलेक्टर से उन्हें गोठान तथा महिला समूह से जोड़ने को कहा, जिससे उसे गांव में रोजगार और आय का जरिया प्राप्त हो सके।

Advertisements
error: Content is protected !!