ईब नदी में बने नहर के पानी से किसान नितिन कुमार दोहरी फसल का ले रहे लाभ, स्थानीय हॉट-बाजारों में सब्जी का विक्रय कर अच्छी आमदनी भी कमा रहे

Advertisements
Advertisements

कृषक अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन यापन कर कर रहें हैं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर जिले के दूरस्थ अंचल के किसान जल संसाधन विभाग जशपुर की ईब व्यपवर्तन योजना का लाभ उठा कर अच्छी खेती कर रहें हैं। कुनकुरी क्षेत्र के ग्राम हस्तिनापुर नावाटोली के किसान श्री नितिन कुमार ने ईब नदी नहर के पानी का उपयोग करके अपने खेतों में खेती-बाड़ी का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया की नहर से सिंचाई के लिए आसानी से पानी मिल जाता है। साल में दो फसल बरसात और गर्मी दोनों सीजन में लेते हैं। वे अपने खेत में बरबटी, टमाटर, लौकी, भिंडी, गोभी सहित अन्य साग-सब्जी का उत्पादन करते हैं साथ ही सीजन में दो बार धान की खेती करते हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय हॉट-बाजारों में सब्जी का विक्रय करने से अच्छी आमदनी हो जाती है और वे अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन यापन कर रहें हैं।

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नहर के पानी से उन्हें खेती करने में आसानी हो रही है सालभर सिंचाई करने के लिए आसानी से पानी मिल जाता है। इसके लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!