संसदीय सचिव एवं जशपुर कलेक्टर की उपस्थिति में दुलदुला के बिपतपुर में जन चौपाल का हुआ आयोजन, ग्रामीणों से चर्चा कर जानी उनकी समस्या, त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश

ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए किया प्रोत्साहित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन व विधायक कुनकुरी यू.डी. मिंज एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में आज दुलदुला जनपद के ग्राम बिपतपुर में जन चौपाल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा उपस्थित सभी ग्रामीणों को विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि छत्त्तीसगढ़ सरकार और जिला प्रशासन सदैव आप सभी की सहायता के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर एसडीएम श्री रवि राही, जनपद सीईओ सहित जनप्रतिनिधि एंव विभिन्न विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

शासन निरंतर लोगों की परेशानियों को दूर करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है। जिससे समाज के हर वर्ग का व्यक्ति योजना से लाभान्वित हो सके। उन्होंने सभी ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान संसदीय सचिव श्री मिंज एवं कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई एवं  ग्रामीणों की परेशानियों को गंभीरता से सुना गया।   उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, विभिन्न प्रकार के पेंशन भुगतान, राजस्व प्रकरण जैसे अन्य समस्याओं के त्वरित निराकरण करने हेतु  संबंधित अधिकारियों को  निर्देशित किया। इस अवसर पर कृषि, पशुपालन, मत्स्य, उद्यानिकी सहित अनेक विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए स्टॉल लगाया गया। जहां ग्रामीणों की समस्याओं का प्राथमिकता से सुनते हुए उन्हें योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर योजना का लाभ लेने हेतु  प्रेरित किया गया।

Advertisements
error: Content is protected !!