जशपुर कलेक्टर ने दुलदुला के विभिन्न शासकीय संस्थानों का किया निरीक्षण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज विकासखंड दुलदुला के  करडेगा पंचायत में छात्रावास, पंचायत भवन, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, राशन दुकान, गोठान सहित अन्य शासकीय संस्थानों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सभी संस्थानों में आवश्यक सुविधाओं का जायजा लेते हुए संचालन के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

श्री अग्रवाल ने करडेगा पंचायत में प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास, पंचायत भवन का अवलोकन करते हुए सभी संस्थानो की साफ सफाई, रंग रोगन आवश्यक स्थानों का मरमम्त कराने के लिए कहा।साथ ही संस्थाओं के संचालन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का अवलोकन करते हुए उन्होंने वहां मरीजों के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को जिम्मेदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। साथ ही केंद्र की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। 

इसी प्रकार उचित मूल्य राशन दुकान में खाद्यान्न भंडारण व गुणवत्ता का अवलोकन करते हुए कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों से राशन वितरण की जानकारी ली। उन्होंने संचालक को निर्देशित किया कि  राशन लेने पहंुचे किसी भी हितग्राहियों को अनावश्यक परेशान न होना पड़े इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही प्रत्येक हितग्राहियों को पात्रतानुसार सामग्री का वितरण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने करडेगा गौठान का निरीक्षण करते हुए गोबर खरीदी, खाद निर्माण के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि गोठान से जुड़ी महिलाओं को विभिन्न रोजगार मूलक गतिविधियों से जोडकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाए। इस अवसर पर एसडीएम श्री रवि राही सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!