बगीचा में पालक-शिक्षक-छात्र बैठक सम्पन्न, स्कूल की शिक्षा व्यवस्था के संबंध में की गई चर्चा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बगीचा में पालक-शिक्षक-छात्र बैठक का आयोजन विगत दिवस को किया गया। बैठक में स्कूल संचालन के संबंध में पालक एवं छात्रों से सुझाव लिए गए सभी ने स्कूल की व्यवस्थाओं पर अपनी संतुष्टि जताते हुए अपनी छोटे-छोटे मांगों को अधिकारियों के समक्ष रखा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.के.प्रसाद, विकास खंड शिक्षा अधिकारी तथा संस्था के प्राचार्य  उपस्थित थे।

बैठक में पालक कृष्ण राम ने कहा कि उनकी पुत्री नवमी कक्षा में अध्यनरत है और वे विद्यालय की शिक्षण सुविधा से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल इंजीनियरिंग की कोचिंग की व्यवस्था जिले में हो तो बच्चों को आगे बढ़ाने में काफी सहायता मिल सकेगी। इसी प्रकार पालक श्रीमती ममता शर्मा ने कहा कि उनकी बेटी इशिका शर्मा कक्षा चौथी में पढ़ती है। वहीं 12वीं की छात्रा विजेता ने कहा कि पहले वह प्राइवेट संस्था में शिक्षा प्राप्त कर रही थी। जहां कॉमर्स विषय नहीं थी, वर्तमान में वह स्वामी आत्मानंद विद्यालय में अध्ययन कर रही रही है जहां उसे अपने मनपसंद कॉमर्स विषय पढ़ने का अवसर मिला और यहां की सुविधाओं के लिए उन्होंने खुशी जाहिर की। सातवीं कक्षा सातवीं की छात्रा आस्था जायसवाल तथा 12वीं के छात्र दीपक गुप्ता ने स्पोर्ट्स सामग्री एवं स्पोर्ट्स टीचर की मांग की। उन्होंने कहा कि यहां निःशुल्क एवं बेहतर शिक्षा मिल रही है जिससे वह एवं उनके पालक काफी खुश है। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने पालकों एवं छात्रों से कहा कि कि शीघ्र ही शिक्षकों की भर्ती कर ली जाएगी। नया शैक्षणिक सत्र 16 जून से प्रारंभ हो रहा है। उक्त अवधि तक स्कूलों में लाइब्रेरी कम्प्यूटर सामग्री, विज्ञान प्रयोगशाला, साथ ही स्पोर्ट्स शिक्षक, म्यूजिक शिक्षक एवं  स्पोर्ट्स सामग्री सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था कर ली जाएगी।

Advertisements
error: Content is protected !!