जशपुर जिले के सभी जनपद सीईओ को ग्राम पंचायतों में नियमित ग्राम सभा करने के निर्देश, नियमित बैठक न होने पर संबंधितों पर होगी कार्यवाही

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी ने सभी जनपद सीईओ को ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की नियमित बैठक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले के समस्त जनपदों में अनेकों ग्राम पंचायतों में सघन दौरा करते हुए जनचौपाल में आम ग्रामीणों के साथ बैठकर लोगों की समस्याओं, शिकायतों की जानकारी ले रहें हैं और समस्याओं को गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं साथ ही जनदर्शन, जनसमस्या समाधान शिविरों व अन्य चौपालों के माध्यम से भी आमजन ने विभिन्न आवेदन पत्र प्रस्तुत किए हैं।

कलेक्टर ने समय-सीमा का विशेष ध्यान रखते हुए निकारकण करने के लिए कहा है। जिला पंचायत सीईओ ने सभी जनपद सीईओ को निर्देशित करते हुए कहा है कि वर्तमान ग्राम पंचायतों के गठन से अब तक आयोजित बैठकों की तिथिवार जानकारी संकलित कर देखें कि किन-किन ग्राम पंचायतों द्वारा बैठक आयोजन में लापरवाही की गई है। ऐसे सचिवों के विरूद्ध छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत के प्रावधानों के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतिमाह विधिवत ग्राम पंचायतों एवं गठित समस्त स्थायी समितियों की बैठकों का नियमित रूप से आयोजन किया जाए। जिन ग्राम पंचायतों में इसका पालन ना हो उसके ग्राम पंचायत सचिव को यथासमय कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर स्पष्टीकरण लिया जाए एवं यथा आवश्यकता कार्यवाही भी प्रस्तावित की जाए। इसके बाद किसी ग्राम पंचायत से विषयांकित शिकायत आने पर इसे आपकी उदासीनता एवं लापरवाही माना जाकर जवाबदेही तय की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!