फरसाबहार जनपद के ग्राम बोखी के मॉडल गौठान में हुआ ब्लाक स्तरीय जन-समस्या निवारण शिविर का आयोजन, आम क़े पेड़ क़े नीचे, खाट में बैठकर संसदीय सचिव ने सुनी जनता की समस्याएं

Advertisements
Advertisements

संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी.मिंज ने शिविर में जलस्तर एवं हरियाली बचाने की आमजन से की अपील

पेयजल सहित सभी समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

बुधवार को फरसाबहार जनपद के ग्राम बोखी के मॉडल गौठान में आम पेड़ के नीचे खाट में बैठ कर विधायक यू.डी.मिंज ने जन समस्या निवारण शिविर में आम जनता की समस्या जान तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री मिंज ने कहा कि बीपीएल राशन कार्ड फ्री में बनाये जा रहे है। कोई भी अगर आप से राशन कार्ड बनाने के बदले कमीशन की मांग करें तो तत्काल सूचना दें, सम्बंधित कर्मचारी अधिकारी के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही कहा कि भूमि पट्टा, फौती काटने जैसे अनेको समस्या राजस्व से आते रहती है। जिस पर किसी भी कर्मचारी अधिकारी पर रिश्वत की मांग करें तो उनको भी नही छोड़ा जाएगा। उच्चाधिकारीयों को सूचित कर निलम्बन की कार्यवाही उनके खिलाफ की जाएगी।  इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य कुमारी नवीना पैंकरा सहित बोखि सहसपुर, पंडरीपानी, सिमाबारी सहित आस-पास के सरपंच सचिव एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व फरसाबहार शबाब खान, जनपद सीईओ धनेश कुमार टेंगवार सहित जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। ग्रामीणों को विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

विधायक एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कि महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री बाजार हाट योजना एवं आयुष्मान राशन कार्ड से सभी प्रकार के इलाज में मदद छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार कर रही है, अब आप को जमीन गहने बेचने या गिरवी रखने की जरूरत नही है । अब सभी प्रकार के इलाज में मदद करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मदद से इलाज होना सम्भव हो सका है। श्री मिंज ने कहा कि रायपुर में दर्जनों अस्पताल हैं, जहां एक से बढ़ के एक जटिल से जटिल बीमारी का इलाज हो पा रहा है। अब आप को अन्य राज्य में जाने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन सदैव आप सभी को लाभ पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर लोगों की परेशानियों को दूर करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है। खाद के उपयोग, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, धान के बदले अन्य फसल लेने सहित अन्य योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। उन्होंने सभी ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से जुड़कर लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान संसदीय सचिव श्री मिंज द्वारा ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई एवं ग्रामीणों की परेशानियों को गंभीरता से सुना गया। उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, विभिन्न प्रकार के पेंशन भुगतान, राजस्व प्रकरण जैसे अन्य समस्याओं के त्वरित निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर कृषि, पशुपालन, मत्स्य, उद्यानिकी, लोक यांत्रिकी ,विद्युत विभाग, वनविभाग, खाद्य विभाग सहित अनेक विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए स्टॉल लगाया गया। जहां ग्रामीणों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुनते हुए उन्हें योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!