विधायक विनय भगत ने अन्न एवं बीज भण्डार दुकान का शुभारंभ किया, लगभग 394 किसान सीधे जुड़े

Advertisements
Advertisements

किसानों के सामग्रीयों को विक्रय करने के लिए जिला प्रशासन ने दुकान उपलब्ध कराया

किसानों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा की प्रशासन के सार्थक प्रयास से खुद का दुकान शहर के मध्य खुला

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन द्वारा संचालित बांकी नदी एग्रोफेड प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के जशपुर शाखा के अन्न एवं बीज भंडार का विधायक विनय भगत ने विधिवत् शुभारंभ किया। दुकान का संचालन जिले के पशुपालन विभाग कार्यालय के समीप किया जा रहा है। विधायक ने दुकान से जौफुल, जीराफुल उसना चावल और दाल की खरीदी करके पहले ग्राहक बने। शुभारंभ के अवसर पर उन्होंने सभी अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।

विधायक ने किसानों से चर्चा करके विभिन्न उत्पाद सामग्रीयों और खेती-बाड़ी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने किसानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिले में किसानों के सामग्रीयों का विक्रय कराने के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बाजार उपलब्ध कराया गया है जिसका प्रत्यक्ष लाभ किसानों को मिलेगा और वे आर्थिक रूप से मजबूत बनेगें।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के दिशा-निर्देश में जिले के विकासखण्ड जशपुर में किसानों के उत्पादित अन्न एवं बीज भंडार दुकान का संचालन किया जा रहा है। जिसमें 394 किसान सीधे जुड़े है किसान उत्पादक संगठन का मुख्य उद्देश्य कृषि लागत में कमी लाना किसानों को सही दाम के साथ आर्थिक लाभ पहुंचाना है। इससे किसानों को अपना इनपुट लागत में कमी आएगी साथ ही किसानों को अपना उत्पाद बेचने के लिए जशपुर शहर में एक स्थायी स्थान उपलब्ध हो गया है। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा, संयुक्त कलेक्टर श्री योगेन्द्र श्रीवास, श्री अमित महतो, श्री सूरज चौरसिया, खुड़िया रानी फार्मर प्रोडयूसर कम्पनी के अध्यक्ष श्रीमती कमला विश्वकर्मा एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन जशपुर के जिला प्रभारी श्री विजय शरण प्रसाद, गोवर्धन होता, वैभव यादव और स्व सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थी।

विधायक ने एफपीसी की सराहना करते हुए कहा कि किसानों के उत्पाद की क्रय-विक्रय के लिए बांकीनदी एग्रोफेड प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड जशपुर एक मिल का पत्थर साबित होगा। सभी किसानों को इससे जुड़कर अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उपस्थित किसान उत्पादक संगठन के सदस्य श्री संदीप किंडो, श्री मंजीत राम, श्री संजना तिर्की एवं श्री सेवक राम भगत ने  जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन के सार्थक प्रयास से किसानों का खुद का दुकान शहर के मध्य खुल पाया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!