भाजपा में साहस हो तो राहुल गांधी के उठाये सवालों का जवाब दे – मोहन मरकाम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

राहुल गांधी ने जो कहा है वह देश की चिंता है। भारतीय जनता पार्टी राहुल के सच से तिलमिला गयी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी ने देश की बेरोजगारी, महंगाई, राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसलो को उठाया है। यह देश की हकीकत है। सूचना क्रांति और इंटरनेट के इस वैश्विक युग में यह बाते अतार्किक और गौण हो जाती है कि कौन सी बात कहां कही गयी चाहे वह देश में कही जाये या विदेश में वर्तमान में समाचारों की संप्रेषण शक्ति इतनी व्यापक और तीव्र है कि वह हर तरह एक साथ फैलती है, भाजपा द्वारा राहुल गांधी की चिंताओं को देश की बात विदेश में क्यों कहे कह कर विषय के मूल से जनता का ध्यान हटाना चाहती है। क्योकिं राहुल गांधी की चिंता में भाजपा और मोदी सरकार की असफलता उजागर हो रही है। मोदी को इसका जवाब देश की जनता को देना चाहिये।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा की सांप्रदायिक चरित्र पर चिंता व्यक्त करते हुये राहुल गांधी ने कहा कि ’देश में धुव्रीकरण बढ़ता जा रहा है, बेरोज़गारी अपने चरम पर है, महंगाई बढ़ती जा रही है. बीजेपी ने देश में हर तरफ़ केरोसीन छिड़क दिया है बस एक चिंगारी से हम सब एक बड़ी समस्या के बीच होंगे, इसमें गलत क्या है। यह देश के हर प्रबुद्ध नागरिक की चिंता है। मोदी सरकार देश की सीमाओं की रक्षा में असफल साबित हो रही है। जो रूस यूक्रेन में कर रहा है ठीक वही पैटर्न चीन भारत में डोकलाम और लद्दाख में दिखा रहा है. चीन ने भारत में डोकलाम और लद्दाख में अपनी सेना तैनात कर रखी है और अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख को भारत का हिस्सा मानने से इंकार करता है.’’चीन पैंगोंग झील पर पुल बना रहा है क्योंकि वो कुछ करना चाहता है. लेकिन भारत सरकार इस पर बात ही नहीं कर रही है। केन्द्रीय एजेंसियो का दुरूपयोग और भय पैदा करना मोदी सरकार का चरित्र बन गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार के बहुमत के अतिवाद पर प्रहार करते हुये कहा कि “भारत राज्यों का एक संघ है, भारत बना ही ऐसे जहां हर राज्य की अपनी पहचान है, धर्म और संस्कृति है और उनके पास अपनी बात रखने और बातचीत करने की क्षमता है. भारत ऐसे नहीं बना जहां शक्ति का केंद्र किसी एक सत्ता के हाथों में हो बल्कि ये राज्यों और उनकी शक्तियों के मूल्यों पर बना देश है. लेकिन अभी ये हो रहा है कि एक सुनियोजित हमला किया जा रहा है. केंद्रीय एजेंसी जैसे ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल करके राज्यों को, संस्थानों को कमज़ोर किया जा रहा है. हालात ये हो गए हैं कि आज राज्य बातचीत करने की हालत में ही नहीं रह गए हैं.“।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा और मोदी में साहस है तो राहुल गांधी के उठाये गये सवालों को जवाब दे न कि उनके द्वारा कही गयी देशहित की बातों से लोगों का ध्यान भटकाने की निम्नस्तरीय कोशिश करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!