जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिला अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस जिला पंचायत सभागर में जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री के एस मण्डावी, वनमण्डलाधिकारी श्री जितेंद्र उपाध्याय संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में सभी अधिकारियों को सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। साथ ही  विभागीय योजनाओं से ग्रामीणों को लाभांवित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जिले के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचना सुनिश्चित करें।

साथ ही सभी विभाग लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखकर कार्य करें, आवेदकों को अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े। सभी कार्यलयों में लोगों के लिये आवश्यक सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। कलेक्टर ने सभी स्कूल, आंगनबाड़ी, हॉस्टल , स्वास्थ्य केंद्र, सहित अन्य  संस्थानों की साफ सफाई, एवं वहाँ टेपनल के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा।

इस दौरान उन्होंने  जिले में लगाए गए जनचौपाल एवं जन शिकायत निवारण शिविर  से प्राप्त हुए आवेदनो के निराकरण की स्थिति की  विस्तृत समीक्षा की। उन्होनें लोगों के पेयजल, बिजली बिल सुधार, राशन कार्ड, पेंशन भुगतान, सीमांकन, बटांकन, नामांकन जैसे राजस्व प्रकरणों सहित अन्य लंबित आवेदनों का यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!