कलेक्टर नें हितग्राहियों की समस्याओं को सुनकर प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

विकासखंड छुरिया के ग्राम खोभा में राजस्व शिविर का हुआ आयोजन, राजस्व शिविर में हितग्राहियों से हुए रूबरू

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव, राजस्व के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए जिले के विभिन्न ग्रामों में राजस्व शिविर लगाया जा रहा है। जिसमें हितग्राहियों के राजस्व संबंधी कार्य तत्परतापूर्वक किए जा रहा है। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा आज छुरिया विकासखंड के ग्राम खोभा में आयोजित राजस्व शिविर में पहुंचकर हितग्राहियों से रूबरू हुए। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और उनसे प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

किसानों से खेती-किसानी तथा फसल उत्पादन की जानकारी ली। साथ ही गांव में पटवारी के कार्यों के बारे में पूछा। शिविर में ग्रामीणजन नामांकन, बंटवारा, सीमांकन तथा अन्य राजस्व संबंधी प्रकरण के आवेदन देने आए थे। ग्राम खोभा निवासी श्री अनंतराम एवं श्री फितरराम शिविर में नामांतरण और बंटवारा कार्य के लिए आए हुए थे। जिसके बारे में उन्होंने कलेक्टर को बताया। कलेक्टर ने तहसीलदार को प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के कार्य में हितग्राहियों को सुविधा देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया है। नामांकन, बंटवारा, सीमांकन तथा अन्य राजस्व संबंधी कार्य को शिविर के माध्यम से निराकरण कराएं। इस दौरान उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी आयुष्मान कार्ड जरूर बनाएं। इसके लिए गांव में मुनादी कराएं। कलेक्टर श्री सिन्हा ने शिविर के दौरान ग्रामवासियों से टीकाकरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का मुख्य उपाय टीकाकरण है। सभी शत-प्रतिशत टीकाकरण जरूरी कराएं। इसके माध्यम से ही कोरोना संक्रमण रोका जा सकता है।

इस दौरान उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के बारे में ग्रामीणों को बताया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, एसडीएम डोंगरगांव हितेश पिस्दा, जनपद सीईओ प्रतीक प्रधान, तहसीलदार भरतलाल ब्राम्हे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!