समर कैंप और उपचारात्मक शिक्षा से बच्चों में छुपी प्रतिभाओं का​ हो रहा विकास, बच्चों ने मुख्यमंत्री को भेंट की सुन्दर कलाकृतियों से सजी मुख्यमंत्री की तस्वीर और तुम्बा आर्ट की कृति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट मुलाकात के दौरान शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गीदम की कक्षा 11 वीं की छात्रा कुमारी सृष्टि साह ने मुख्यमंत्री  को बताया कि आपके प्रयास से हमारे जिले की ग्राम पंचायतों में समर कैंप एवं उपचारात्मक शिक्षा का आयोजन हो रहा है । इसका उद्देश्य कोरोना संकट में  स्कूल बंद होने के कारण जो बच्चे शिक्षण कार्य से पिछड़ गए उन्हें इन समर कैंप के माध्यम से फिर से शिक्षा की मूल धारा से जोड़ना है ।

बच्चों को समर कैम्प एवं उपचारात्मक शिक्षण के माध्यम से शिक्षा एवं नवाचार से जोड़ने के लिए विभिन्न गतिविधियां जैसे गायन, वादन, नृत्य, चित्रकारी, मिटटी के खिलौने बनाना, रंगोली बनाना, पेटिंग, मेहंदी लगाना, छिन्द तथा ताड़ के पत्तों से विभिन्न कलाकृतियां बनाना एवं विभिन्न प्रकार के खेलों के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है । जिससे बच्चों में बौद्धिक, शारीरिक एवं मानसिक विकास होगा। 

जिले के विभिन्न समर कैम्प से आये बच्चों ने मुख्यमंत्री को सुंदर कलाकृतियों से सुसज्जित मुख्यमंत्री की तस्वीर, बांस शिल्प से बनी टोकरी और तुम्बा(लौकी) आर्ट से बनी कृति भेंट की। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उनके इस भेंट के लिये धन्यवाद दिया और  इन नवाचारों के लिए उनका उत्साह वर्धन भी किया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!