मुख्यमंत्री ने दंतेवाड़ा में सामाजिक एवं व्यापारी संगठन के प्रतिनिधियों से की मुलाकात, मुख्यमंत्री ने कई सामुदायिक भवनों के निर्माण की मंजूरी दी

Advertisements
Advertisements

गीदम में होगा स्टेडियम का निर्माण, बारसूर में 50 बिस्तर अस्पताल बनेगा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान दंतेवाड़ा में विभिन्न समाज के प्रमुखों, व्यापारी संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने दंतेवाड़ा अंचल में छत्तीसगढ़ सरकार की जनहितैषी नीतियों और योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा करने के साथ ही समाज प्रमुखों से उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने सामाजिक प्रमुखों की मांग पर विभिन्न समाज के लिए सामुदायिक भवन के निर्माण की स्वीकृति देने के साथ ही कई घोषणाएं की।  मुख्यमंत्री ने इस दौरान गीदम में स्टेडियम तथा बारसूर में 50 बिस्तर अस्पताल का निर्माण कराए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान पूर्वांचली समाज ने छठ पर्व के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अवकाश घोषित किए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया और छट पूजा के लिए घाट के विस्तार कराए जाने का आग्रह किया। उराँव समाज, माहरा समाज के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज के आग्रह पर दंतेवाड़ा और बचेली में जमातखाना निर्माण के लिए 20-20 लाख रुपए की स्वीकृति दी। व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों ने तोड़ी गई दुकानों के बदले नई दुकाने उपलब्ध कराए जाने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों से व्यापार-व्यवसाय के बारे में जानकारी ली। व्यापारियों ने बताया कि क्षेत्र में शांति की स्थापना के साथ ही विकास में तेजी आई है।

मुख्यमंत्री ने बंगीय समाज को किरंदुल में मंगल भवन, मतुआ समाज के लिए सामुदायिक भवन की स्वीकृति दी। इस दौरान मुख्यमंत्री से पार्षदगणों ने मुलाकात कर पार्षद निधि तथा मानदेय बढ़ाने के लिए उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री ने बचेली में विद्युतीकृत शवदाह गृह की स्थापना की भी घोषणा की। सरपंच संघ के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों को शॉल एवं श्रीफल भेंटकर सम्मानित करने के साथ ही उनका कुशलक्षेम जाना। वरिष्ठ नागरकि श्री शेषमल सुराना ने छत्तीसगढ़ सरकार के जनहितैषी नीतियों के लिए मुख्यमंत्री की प्रसंशा की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!